Move to Jagran APP

Odisha Coronavirus Update: ओडिशा में धीरे-धीरे बढ़ रही है कोरोना की रफ्तार, छह जिलों से 113 नए संक्रमितों की पहचान

Odisha Coronavirus Updateओडिशा में कोरोना संक्रमण की एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगा है। राज्‍य के छह जिलों में 113 संक्रमितों की पहचान हुई है। इनमें से 67 मरीज क्वारेनटाइन से हैं जबकि 46 स्थानीय लोग संक्रमित मिले हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 01:29 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 01:29 PM (IST)
Odisha Coronavirus Update: ओडिशा में धीरे-धीरे बढ़ रही है कोरोना की रफ्तार, छह जिलों से 113 नए संक्रमितों की पहचान
Odisha Coronavirus Update: कोरोना के दैनिक संक्रमण में एक बार फिर इजाफा होने लगा है

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में धीरे-धीरे ही पर कोरोना के दैनिक संक्रमण में एक बार फिर इजाफा होने लगा है। एक दिन पहले जहां प्रदेश में 69 लोग संक्रमित मिले थे वहीं आज यह संख्या बढ़कर 113 तक पहुंच गई है। नए संक्रमित मरीजों में 67 क्वारेनटाइन से हैं जबकि 46 स्थानीय लोग संक्रमित मिले हैं। इनमे से 15 संक्रमित मरीज की उम्र 18 साल से कम है। आज संक्रमित 113 मरीज प्रदेश के 6 जिलों से हैं। 24 जिले से आज एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले हैं। इसमें खुर्दा जिले से सर्वाधिक 65 लोग संक्रमित मिलने की जानकारी राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की तरफ से दी गई है।

loksabha election banner

राज्‍य में कुल सक्रिय मामले 517

मिली जानकारी के मुताबिक नए संक्रमित मरीजों में खुर्दा जिले से 65, कटक जिले से 21, जाजपुर जिले से 2, पुरी जिले से 1, सम्बलपुर जिले से 4, सुन्दरगड़ जिले से 6 एवं स्टेटपुल में 14 लोग संक्रमित पाए गए हैं। गौरतलब है कि प्रदेश में अब तक 12 लाख 89 हजार लोग कोविड पाजिटिव पाए गए हैं। इसमें से 12 लाख 79 हजार 745 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में वर्तमान समय में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 517 हो गई है।

ट्रेंड 100 को पार

राज्य में पहले संक्रमण का ट्रेंड 50 रहता था, कुछ दिनों बाद यह ट्रेंड बढ़कर 70 को पार किया और अब ट्रेंड 100 को पार कर गया है। स्वास्थ्य निदेशक ने कहा है कि इसे लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है। संक्रमण आगे विस्तार ना करे, इसके लिए सभी को कोविड गाइड लाइन का पालन करना होगा। सामान्य लक्षण होने पर भीड़ में जाने से बचना होगा। हर समय मास्‍क पहनने के साथ टेस्ट कराने के लिए स्वास्थ्य निदेशक विजय महापात्र ने सलाह दी है।

घर-घर जाकर हो रहा है टेस्‍ट

स्वास्थ्य निदेशक ने कहा है कि वर्तमान समय में घर-घर जाकर लोगों का टेस्ट किया जा रहा है, इससे अधिक संक्रमित सामने आ रहे हैं। अन्य राज्यों की तरह ओडिशा में स्थिति ठीक है। यदि लोगों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत पड़ती है तो फिर फिर पहले की तरह व्यवस्था की जाएगी। संक्रमण एक बार फिर बढ़ने लगा है। कुछ दिनों के बाद स्थिर होगा और फिर नीचे की तरफ आना शुरू होगा। हालांकि यह कब तक हाई स्तर पर पहुंचता है, उस पर नजर बनी हुई है। आगे चलकर संक्रमण अधिक ना हो इस पर ध्यान दिया जा रहा है। स्वास्थ्य निदेशक ने कहा है कि वर्तमान समय में वैक्सीनेशन का कार्य धीमा पड़ गया है ऐसे में उन्होंने लोगों से आगे आकर वैक्सीन लगवाने के लिए अनुरोध किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.