Move to Jagran APP

नव दास हत्‍याकांड: क्राइम ब्रांच ने जुटाया अहम सुराग, हत्‍या में इस्‍तेमाल की जाने वाली गोली बरामद

ओडिशा क्राइम ब्रांच इन दिनों स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री नव दास हत्‍याकांड की जांच में जुटी हुई है। आरोपित गोपाल दास से जुड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है सबूत जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं सभी के बयान रिकॉर्ड किए जा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Fri, 03 Feb 2023 02:17 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 02:17 PM (IST)
नव दास हत्‍याकांड: क्राइम ब्रांच ने जुटाया अहम सुराग, हत्‍या में इस्‍तेमाल की जाने वाली गोली बरामद
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री नव दास और उनके हत्‍यारोपित गोपाल कृष्‍ण की फाइल फोटो

जासं,कटक। क्यों स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास की गोली मारकर हत्या की गई? पुलिस एएसआई गोपाल कृष्ण दास क्यों उनकी हत्या की? क्‍यों हत्‍या की घटना के पांच दिन बीत जाने के बावजूद भी इसके रहस्य से पर्दा नहीं उठा पाई है क्राइम ब्रांच। गोपाल को रिमांड में लेने के बाद दूसरे दिन भी क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने उससे पूछताछ किया। गोपाल के आर्थिक कारोबार के संबंध में भी छानबीन की गई है। पूछताछ के दौरान गोपाल ने हत्या से जुड़े सबूतों को झारसुगुड़ा हवाई अड्डे के टॉयलेट में फ्लश कर देने के बारे में बताया था।

loksabha election banner

गोपाल के खुलासे की जांच में जुटी पुलिस

गोपाल के इस खुलासे के बाद क्राइम ब्रांच एडीजी अरुण बोथरा की अगुवाई में एक टीम वहां पहुंचकर उस टॉयलेट की टंकी को तोड़कर उसके अंदर से कागज के छोटे-छोटे टुकड़ों को बरामद किया और यह प्रक्रिया गुरुवार शाम तक चली है। इस दौरान कागज के 26 टुकड़े इकट्ठे किए गए। कागज के ऊपर लाल स्‍याही से कुछ लिखा गया था। उसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। उससे पहले इन कागजों के इकट्ठा कर सुखाया गया।

ठोस सबूत जुटाने के लिए ली जा रही है एक्‍सपर्ट्स की मदद

कागज में लिखावट गोपाल की है या नहीं उसके लिए हैंडराइटिंग एक्सपर्ट की मदद भी ली जाएगी। यह बात क्राइम ब्रांच की ओर से स्पष्ट किया गया है। अब ऐसी प्रक्रिया शुरू होने से पहले पुलिस की भूमिका को लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। जैसे कि गोपाल को घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया था। तब उसकी तलाशी क्यों नहीं ली गई थी। ऐसे ही उसे बिना जांच पडताल के कैसे टॉयलेट में अकेले जाने दिया गया।

मंत्री नव दास के विसरा को भेजा गया लैब

गौरतलब है कि मंत्री नव दास पर गोली चलाने के लिए गोपाल ने अपने सर्विस रिवाल्वर से जिस गोली का इस्तेमाल किया था, उसको क्राइम ब्रांच ने खोज निकाला है। यह क्राइम ब्रांच के लिए एक अहम सबूत है। साइंटिफिक अफसर और जानकारों के द्वारा फारो डी 3 स्कैनर के माध्यम से इसका पता लगाया गया है। ठीक उसी प्रकार नव दास के विसरा को भुवनेश्वर के रसूलगढ़ में मौजूद लैब में भेजा गया है।

गोपाल के परिवार व रिश्‍तेदारों से हो रही पूछताछ

इस बीच क्राइम ब्रांच के डीएसपी के अगुवाई में ब्रह्मपुर जाने वाली टीम ने शहर में मौजूद गोपाल के पुश्‍तैनी आवास जलेश्वरपुर में पहुंचकर उसके बड़े भाई सत्य नारायण दास से पूछताछ की है। जलेश्वरपुर में डेरा जमा कर उसके बड़े भाई के साथ-साथ रिश्तेदारों से भी पूछताछ की गई है। उसके बड़े भाई और घर वालों से पूछताछ खत्म हो चुकी है। यहां तक कि गोपाल के पत्नी और बेटा एवं बेटी से भी पूछताछ हुई है। इस बीच उस शहर से गोपाल के दो दोस्तों को भी क्राइम ब्रांच साथ में लेकर पूछताछ करने की बात विशेष सूत्रों से जानने में आई है।

यह भी पढ़ें- नव दास से इस बात का बदला लेना चाहता था गोपाल, दोस्‍त ने किया खुलासा, जेल में पूछता था- क्‍या मर चुका है मंत्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.