भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कमाडेंट डीसीपी पर एक सिपाही की पत्‍नी ने कमिश्नरेट पुलिस के पास गम्भीर आरोप लगाया है। आरोप के मुताबिक पति को लड़की सप्लाई करने के लिए कमांडेंट डीसीपी दबाव बना रहे थे। कमांडेंट डीसीपी का नाम विजय कुमार साहू है। लड़की सप्लाई ना करने पर डीसीपी अन्य जिले में बदली करने की धमकी दे रहे थे। परिणामस्वरूप पति के दो महीने से मानसिक दबाव में रहने की बात सिपाही की पत्‍नी सुनीता लेंका ने आरोप लगाया है। 

आरोप के मुताबिक सुनीता लेंका के पति सिपाही निहार रंजन नायक ओएसएपी सातवीं बटालियन में फैमिली वेलफेयर सेंटर में टेलरिंग सिपाही के तौर पर काम करते हैं। सिपाही नायक महिलाओं को टेलरिंग का प्रशिक्षण भी देते हैं। ऐसे में उनके पास 23 महिला कर्मचारी सिलाई एवं हथकरघा कार्य सीखने के लिए आती हैं। इन्हीं महिला एवं युवतियों को उनके पास भेजने के लिए कमांडेंट डीसीपी विजय कुमार साहू दबाव बना रहे थे। 

 आत्महत्या का प्रयास

सिपाही की पत्‍नी सुनीता लेंका ने कहा है कि लड़की मुहैया नहीं कराने पर दूसरे जिले में बदली कर देने की धमकी दे रहे थे। इससे पति पिछले दो महीने से मानसिक दबाव रह रहे थे और दो दिन पहले उन्होंने फिनाइल पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह मामला अब थाने में पहुंचने के बाद चर्चा का केन्द्र बन गया है। इस संबंध कमांडेंट डीसीपी विजय कुमार साहू की प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021