Move to Jagran APP

ओडिशा बनता जा रहा आतंकियों का आश्रयस्थल

कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवादी ओडिशा को सुरक्षित आश्रयस्थल बना चुके हैं, हबीबुर रहमाल प्रदेश के केंद्रापड़ा जिले का मूलनिवासी है।

By Edited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 04:45 PM (IST)Updated: Wed, 08 Aug 2018 11:30 AM (IST)
ओडिशा बनता जा रहा आतंकियों का आश्रयस्थल
ओडिशा बनता जा रहा आतंकियों का आश्रयस्थल

 भुवनेश्वर, जेएनएन। नई दिल्ली में ओडिशा निवासी आतंकवादी हबीबुर रहमान के पकड़े जाने के बाद स्पष्ट हो गया है कि कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवादी ओडिशा को सुरक्षित आश्रयस्थल बना चुके हैं। हबीबुर रहमाल प्रदेश के केंद्रापड़ा जिले का मूलनिवासी है और पिछले सात साल से दुबई में रहकर आतंकी संगठनों के साथ काम करता था। पाकिस्तानी आइएसआइ के इशारे पर हबीबुर भारत के कई आतंकी संगठनों के लिए सुरक्षित स्थान एवं धन मुहैया कराने का काम कर रहा था। उसके नाम से दिल्ली की एक अदालत ने गैरजमानती वारंट जारी किया था।

loksabha election banner

हबीबुर रहमान की गिरफ्तारी के बाद से राज्य में उसके सहयोगियों के छिपे होने की आशंका को देखते हुए राज्य पुलिस का क्राइम बांच सूचना एकत्र करने में जुट गया है। पिछले चार साल विभिन्न आतंकी संगठनों से जुड़े सात आतंकवादी ओडिशा से पकड़े गए है। 2015 में कटक के जगतपुर से अब्दुल रहमान की गिरफ्तारी के बाद राज्य के कई युवाओं के आतंकवादियों से जुड़ने के बारे में जानकारी मिली थी। राउरकेला से प्रतिबंधित संगठन सिमी के पांच सदस्यों की गिरफ्तारी ने इस खबर पर मुहर लगा दी थी की ओडिशा आतंकवादियों के छिपने की जगह बनती जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.