Move to Jagran APP

केंद्रापाड़ा में शराब दुकान के खिलाफ बढ़ा बवाल

अंगुलाई बाजार में स्थित शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर बुधवार को सैकड़ों की संख्या में महिलाएं सड़क पर आमरण अनशन करने बैठ गई थीं।

By Edited By: Published: Thu, 14 Jun 2018 04:43 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jun 2018 10:22 AM (IST)
केंद्रापाड़ा में शराब दुकान के खिलाफ बढ़ा बवाल
केंद्रापाड़ा में शराब दुकान के खिलाफ बढ़ा बवाल

भुवनेश्वर, जेएनएन। केंद्रापड़ा जिला के मार्शाघाई ब्लाक अंतर्गत अंगुलाई बाजार में शराब दुकान बंद कर वहां से हटाने की बार बार की जा रही मांग को जिला प्रशासन द्वारा अनसुना कर दिए जाने से नाराज महिलाओं ने जहां बुधवार को धरना प्रदर्शन कर अपने गुस्से का इजहार किया था, वहीं गुरुवार को शराब दुकान के खुल जाने से उत्तेजित ग्रामीणों ने दुकान में जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान व्यापारी के साथ हुई मारपीट में सरपंच समेत चार लोग घायल हो गए। उत्तेजित ग्रामीणों ने दुकान के सामने खड़ी दो मोटरसाइकिल को भी आग के हवाले कर दिया।पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि अंगुलाई बाजार में स्थित शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर बुधवार को सैकड़ों की संख्या में महिलाएं सड़क पर आमरण अनशन करने बैठ गई थीं। तब केंद्रापड़ा जिला उपखंड पुलिस अधिकारी काíतक मलिक एवं मार्शाघाई तहसीलदार चंद्रकांत पंडा ने मौके पर जाकर उन्हें समझा बुझाकर अवरोध हटाया था। उक्त अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि समस्या का समाधान होने तक शराब दुकान बंद रहेगी। बावजूद इसके प्रशासन के निर्देश की अनदेखी करते हुए गुरुवार को सुबह शराब व्यापारी ने दुकान खोल दी। दुकान खुलते ही स्थानीय लोगों ने विरोध किया पर दुकानदार नहीं माना। इसके बाद लोगों ने जबरिया शराब दुकान बंद करानी चाही तो शराब व्यापारी और उसके कर्मचारी मारपीट पर उतर आए। फिर क्या था लोगों ने दुकान में तोड़फोड़ शुरू कर दी और दुकान के सामने खड़ी दो मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया। सूचना मिलने के बाद सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर हालात को नियंत्रित किया। फिलहाल उक्त शराब दुकान बंद कर दी गई है। लोगों का कहना है कि किसी भी कीमत पर हम यहां शराब की दुकान नहीं खोलने देंगे। सुरक्षा के मद्देनजर मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.