सुंदरगढ़/भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता: सुंदरगढ़  पुलिस ने 22 जनवरी को बंधबहाल के शांतिनगर के एक शौचालय के सेफ्टिक टैंक से एक नर कंकाल जब्त बरामद किया था। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कंकाल लहुनीपाड़ा के आमतापाली गांव के ट्रक चालक डमरूधर पात्र का है।

बहन ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट

बता दें कि डमरूधर पात्र की बहन अंबिका ने भाई की गुमशुदगी की रिपोर्ट बनहरपाली थाने में दर्ज कराई गई थी। इसे एक सुनियोजित हत्या मानते हुए पुलिस ने मृतक की पत्नी दमयंती नायक और उसके भाई लंबोदर नायक का झारसुगुड़ा कोर्ट में चालान कर दिया है। दूसरी तरफ पुलिस जब्त कंकाल की पहचान करने के लिए मृतक डमरूधर की दोनों बहनों के डीएनए टेस्ट की प्रक्रिया मंगलवार को शुरू कर दी गई है।

दोनों बहनें मंगलवार को बनहरपाली पहुंची और थाना प्रभारी को डीएनए जांच के लिए अपनी सहमति प्रदान की। थाना प्रभारी अन्ना मिंज ने बताया की नियमानुसार डीएनए टेस्ट की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है । दूसरी तरफ इस कंकाल को लेकर बंधबहाल में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

दमयंती ने की थी दूसरी शादी

इसका कारण है कि आरोपित दमयंती मृतक डमरूधर की दूसरी पत्नी थी। इससे पहले दमयंती ने भी अन्य एक ट्रक चालक से शादी की थी, जो मूल रूप से मयूरभंज जिले का रहने वाला था और बंधबहाल में रहता था। उसका नाम चंद्रमोहन नायक था। उनके दो बेटे भी थे।

पहला पति भी गुमशुदा

करीब 8 सालों तक साथ रहने के बाद एक दिन दोनों में झगड़ा हुआ और चंद्रमोहन अपने बच्चों के साथ अपने पैतृक गांव मयूरभंज चला गया था। कुछ दिनों बाद दमयंती भी वहां गई और दोनों में मनमुटाव को लेकर गांव में एक सभा भी होने की जानकारी मिली है। कुछ दिनों बाद चंद्रमोहन के वहां से गायब हो जाने की बात सामने आई है। चंद्रमोहन के परिवार वालों द्वारा भी पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई है।

पहले पति के गुमशुदा होने के बाद डमरूधर से की थी दूसरी शादी

इसके बाद दमयंती बंधबहाल लौट आई और उसने डमरूधर के साथ विवाह करके शांतिनगर में किराए के एक घर में रहने लगी थी। अतीत में चंद्रमोहन और दमयंती का डमरूधर पड़ोसी था। चंद्रमोहन का मामला अब तक रहस्य के परदे में है । कोई नहीं जानता कि वह जीवित भी है या नहीं। अब प्रश्न उठता है की सेफ्टिक टैंक से मिला शव डमरूधर का है या उसके पूर्व पति चंद्रमोहन का है। पुलिस का मानना है की डीएनए टेस्ट से खुलासा हो जाएगा की यह कंकाल किसका है ।

Edited By: Mohit Tripathi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट