Move to Jagran APP

चिलका झील में नाव पलटी, छह लोगों की मौत

काल बैशाखी के प्रभाव से शनिवार की शाम अचानक चिलका झील में लहरें उठने लगी थीं। इसी दौरान 16 पर्यटकों को लेकर जा रही एक नाव असंतुलित होकर पलट गई।

By Edited By: Published: Sun, 17 Jun 2018 03:50 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 12:25 PM (IST)
चिलका झील में नाव पलटी, छह लोगों की मौत
चिलका झील में नाव पलटी, छह लोगों की मौत

भुवनेश्वर, जेएनएन। खुर्दा जिला स्थित चिलका झील में शनिवार की शाम अचानक नाव पलट जाने से हुए हादसे के बाद लापता बताए जा रहे सभी चार पर्यटकों का शव रविवार को बरामद कर लिया गया। इसी के साथ हादसे में मृतकों की संख्या दो से बढ़कर छह हो गई है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने चिलका हादसे पर गहरा दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को चार चार लाख रुपये की सहायता राशि एवं घायलों के इलाज का पूरा खर्च उठाने की घोषणा की है। वहीं केंद्रीय मंत्री ने धर्मेद्र प्रधान ने भी हादसे पर गहरा शोक प्रकट किया है।

loksabha election banner

सूचना के मुताबिक काल बैशाखी के प्रभाव से शनिवार की शाम अचानक चिलका झील में लहरें उठने लगी थीं। इसी दौरान 16 पर्यटकों को लेकर जा रही एक नाव असंतुलित होकर पलट गई। इसके बाद सूचना मिलते ही बचाव एवं राहत दल की टीम मौके पर पहुंच गई और शनिवार देर रात तक 10 पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया, जबकि दो शव बरामद किया गया। उस समय अंधेरा होने के कारण लापता बताए जा रहे चार पर्यटकों की तलाश नहीं हो सकी थी।

रविवार को सुबह एक बार फिर से उनकी तलाश का काम शुरू हुआ और चार शव बरामद कर लिया गया। इसमें एक महिला, दो युवती एवं एक शिशु का शव शामिल है। राहत एवं बचाव कार्य में दमकल विभाग के 50 कर्मचारी लगे थे। इनके अलावा 40 सदस्यीय ओड्राफ की टीम और छह पावर बोट भी अभियान में शामिल थे। इस संबंध में चीफ फॉयर अधिकारी सुकांत सेठी ने बताया कि नाव पर नाविक के साथ कुल 16 लोग सवार थे। इनमें से छह की मौत हो चुकी है, जबकि 10 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया हैं। इससे पहले शनिवार को आठ साल की बच्ची और एक महिला का शव बरामद किया गया था। वहीं रविवार को जिन चार शवों को बरामद किया गया उनमें एक महिला, दो युवती एवं एक बच्चा शामिल है। सभी पर्यटक भुवनेश्वर एवं नयागढ़ जिला के रहने वाले थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.