Move to Jagran APP

Rourkela: नवरात्र के महाअष्टमी पर शहर में माता के मंदिरों में भक्तों का उमड़ा जन सैलाब, सुबह से ही लगी कतार

चैत्र नवरात्र के बुधवार महाअष्टमी के दिन ओडिशा के राउरकेला शहर के सभी माता दुर्गा के मंदिरों में भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। पूजा अर्चना करने के लिए सुबह 6 बजे से भक्तों की लंबी कतार देखी गई।

By Rajesh SahuEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Thu, 30 Mar 2023 01:17 AM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 01:17 AM (IST)
Rourkela: नवरात्र के महाअष्टमी पर शहर में माता के मंदिरों में भक्तों का उमड़ा जन सैलाब, सुबह से ही लगी कतार
नवरात्र के महाअष्टमी पर शहर में माता के मंदिरों में भक्तों का उमड़ा जन सैलाब

राउरकेला, जागरण संवाददाता। चैत्र नवरात्र के बुधवार महाअष्टमी के दिन ओडिशा के राउरकेला शहर के सभी माता दुर्गा के मंदिरों में भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा।

loksabha election banner

महा अष्टमी के दिन गोपोबंधुपाली स्थित दुर्गापुर पहाड़ी पर स्थित मां वैष्णो देवी मंदिर में माता वैष्णो देवी की पूजा अर्चना करने के लिए सुबह 6 बजे से भक्तों की लंबी कतार देखी गई।

इस दौरान माता के भक्त माता की पूजा के लिए हाथ में डाला लेकर उसमें माता की श्रृंगार सामग्री, लाल चुनरी, फल, फूल समेत दिप, अगरबत्ती आदि लेकर सीढ़ी चढ़ कर पाहाड़ पर विराजमान माता की पूजा अर्चना की।

संकट मोचन मंदिर में भी लगा भक्तों का तांता

इसी तरह से राउरकेला स्टेशन परिसर स्थित संकट मोचन मंदिर में भी महा अष्टमी को लेकर माता दुर्गा की पूजा अर्चना करने के लिए भक्तों का तांता लगा रहा।

इस दौरान मंदिर के मुख्य पुजारी सुदामा पांडेय की अगुआई में पूजा अर्चना के साथ माता की आरती किया गया। साथ ही माता के भक्तों ने माता को पुष्पांजलि भी अर्पित किये।

भारी संख्या में पहुंचे भक्त

इस दौरान बड़ी संख्या में भक्त गण उपस्थित थे। जिसके बाद मंदिर में भक्तों के बीच चना और हलवा का प्रसाद वितरण किया गया। इसी तरह से हनुमान वाटिका में मां दक्षिणेश्वर काली मंदिर, दूर्गा मां मंदिर, मालगोदाम स्थित मां काली मंदिर समेत शहर के सभी माता मंदिरों में भक्तों ने पूजा अर्चना करने के साथ माता से मन्नतें मांगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.