Move to Jagran APP

रिया ने लांघी संकटों की सीमा, पठानी सामंत मैथमेटिक्स स्कॉलरशिप टेस्ट में लहराया परचम

कोरोना महामारी के बीच पठानी सामंत मैथमेटिक्स स्कॉलरशिप टेस्ट में भुवनेश्‍वर में रहने वाली रिया राय ने 91.67 प्रतिशत अंक हासिल करते हुए सफलता का परचम लहराया है। कोरोना महामारी जैसी विकट स्थिति को देखते हुए रिया डॉक्‍टर बन देश की सेवा करना चाहती है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 10:13 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 10:13 AM (IST)
रिया ने लांघी संकटों की सीमा, पठानी सामंत मैथमेटिक्स स्कॉलरशिप टेस्ट में लहराया परचम
रिया राय डाक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी के दौरान पूरी तरह से प्रभावित शिक्षा के बावजूद रिया राय ने इस संकट की सीमा को लांघते हुए अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। पठानी सामंत मैथमेटिक्स स्कॉलरशिप टेस्ट में इस युवा प्रतिभा ने 91.67 प्रतिशत अंक हासिल करते हुए अपना एवं अपने स्कूल का नाम रोशन किया है। 150 अंक वाली इस परीक्षा में रिया ने 137.5 अंक हासिल किए है। रिया की इस सफलता पर श्री अरविंद पूर्णांग शिक्षा केन्द्र के प्रधानाचार्य रेणुबाला सामन्तराय ने बधाई दी है। 

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के कारण, जहां पढ़ाई पूरी तरह से प्रभावित हुई है और सीबीएसई दसवीं की परीक्षा भी रद कर दी गई है तथा 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी गई है, इस स्थिति में रिया ने कठिन मेहनत कर के इस स्कॉलरशिप परीक्षा को बेहतर अंक के साथ पास किया है। रिया ने साबित कर दिया है कि अगर मन में लगन हो तो किसी भी कठिनाई के रास्ते को पार किया जा सकता है। सफलता का श्रेय अपने परिवार को देते हुए रिया ने कहा कि कठिन मेहनत करके वह एक नई बुलंदी को हासिल करना चाहती है, उस लक्ष्य का यह पहला पायदान है। इस सफलता के लिए उसने विशेष रूप से स्कूल की प्रधानाचार्य रेणुबाला सामन्तराय, शिक्षक भागवत लेंका एवं रविन्द्र खटुआ को दिया है। उसने कहा कि वह आगे बढ़ने के लिए और भी मेहनत करेगी तथा आपने लक्ष्य को हासिल करेगी।

  रिया ने कहा कि आज कोरोना महामारी में जिस प्रकार से डाक्टरों की कमी महसूस की जा रही है, उसे देखते हुए मैंने डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करने का निर्णय लिया है। इधर रिया के पिता शेषनाथ राय जो पेशे से पत्रकार हैं और माता सुनीता राय जो गृहिणी हैं, ने बेटी की सफलता पर खुशी जाहिर की है। राय दंपति ने बताया कि रिया काफी मेहनत करती है। उसका पिछली पढ़ाई का इतिहास काफी सम्मानजनक रहा है। इससे पहले भी उसने 2017 में पठानी सामन्त की परीक्षा, आकाश टैलेंट हंट की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। रिया को पढ़ाई के साथ ही संगीत का काफी शौक है। शहीद नगर विष्णु मंदिर में आयोजित भजन समारोह में अपने सुमधुर आवाज से भजन प्रस्तुत कर सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.