Move to Jagran APP

कांग्रेस विधायक सगरिया ने दिया विधायक पद से इस्तीफा

ओडिशा के कोरापुट से कांग्रेस विधायक कृष्ण चंद्र सगरिया ने मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रदीप कुमार अमात से मिलकर अपना इस्तीफा पत्र सौंप दिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 03:53 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 05:31 PM (IST)
कांग्रेस विधायक सगरिया ने दिया विधायक पद से इस्तीफा
कांग्रेस विधायक सगरिया ने दिया विधायक पद से इस्तीफा

जासं, भुवनेश्वर : ओडिशा के कोरापुट विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक कृष्ण चंद्र सगरिया ने विधायक पद से त्यागपत्र दे दिया है। मंगलवार को सगरिया ने विधानसभा अध्यक्ष प्रदीप कुमार अमात से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा पत्र सौंप दिया। सगरिया ने विगत 30 अक्टूबर को ही विधायक पद छोड़ने की घोषणा की थी। मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा पत्र सौंपने के बाद पत्रकारों से बातचीत में सगरिया ने कहा कि मैं कांग्रेस में हूं और आगे भी पार्टी के साथ ही रहूंगा। कोरापुट में सामूहिक दुष्कर्म एवं आत्महत्या घटना को लेकर मैने अपना इस्तीफा दिया है। पीड़िता को न्याय दिलाने में असमर्थ रहने से हमने यह कदम उठाया है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि विगत 10 अक्टूबर 2017 को कोरापुट जिला अंतर्गत कुंदली क्षेत्र में बाजार से फोटो खिंचवाकर घर लौट रही नौवीं कक्षा की छात्रा को सुनसान जगह पाकर चार लोग जंगल में उठा ले गए थे और वहां उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म कर फरार हो गए थे। छात्रा ने आरोप लगाया था कि चारों आरोपित जवानों की वर्दी में थे। इस घटना को लेकर काफी हो-हंगामा होने पर सरकार ने आठ नवंबर को जिला जज की अगुवाई में न्यायिक जांच का आदेश दिया था बावजूद इसके आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने से आहत पीड़िता ने 22 जनवरी 2018 को अपने घर में खुदकशी कर ली थी। घटना के करीब 12 महीने से अधिक गुजरने के बाद पीड़िता को न्याय नहीं दिला पाने का हवाला देकर सगरिया ने विधायक पद से इस्तीफा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.