Move to Jagran APP

उज्ज्वला योजना को विफल बता बीजद महिला मोर्चा ने किया प्रदर्शन

बीजद महिला मोर्चा ने उज्ज्वला योजना में घोटाला किए जाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर इस योजना को पूरी तरह फेल बताया।

By BabitaEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 02:53 PM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 02:53 PM (IST)
उज्ज्वला योजना को विफल बता बीजद महिला मोर्चा ने किया प्रदर्शन
उज्ज्वला योजना को विफल बता बीजद महिला मोर्चा ने किया प्रदर्शन

भुवनेश्वर, जेएनएन। उज्ज्वला योजना को लेकर भाजपा एवं केन्द्र सरकार को टारगेट करने के लिए बीजू जनता दल ने कमर कस लिया है। बीजद महिला मोर्चा की तरफ से उज्ज्वला योजना में घोटाला किए जाने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को आईओसीएल दफ्तर के सामने विरोध प्रदर्शन करने के साथ इस योजना को पूरी तरह फेल बताया गया है। 

loksabha election banner

बीजद महिला मोर्चा ने यह भी आरोप लगाया है कि ओड़िशा की महिलाओं के साथ इस योजना के तहत विश्वासघात किया गया है। केन्द्र मंत्री उज्ज्वला योजना के नाम पर वाहवाही बटोरने का प्रयास कर रहे थे मगर यही योजना उन्हें असुविधा में डाल दिया है रसोई गैस की कीमत दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, परिणाम स्वरूप गरीब परिवार रसोई गैस नहीं खरीद पा रहे हैं। महिला मोर्चा ने कहा है कि खुद केन्द्र मंत्री ने संसद में स्वीकार किया है कि सरकार ने जो सिलेंडर दिया है उसमें से काफी कम मात्रा में दुबारा भरने के लिए आ रहे हैं। जुलाई30 तारीख तक ओड़िशा में 30 लाख 48 हजार हिताधिकारी इस योजना में शामिल हुए हैं।

आंकड़े के मुताबिक ओड़िशा में 24 लाख सिलेंडर दुबारा भरने के लिए नहीं आए हैं ऐसे में इन सिलेंडरों की कालाबाजारी की जा रही है या फिर अन्य राज्यों को चालान किया जा रहा है, उस केन्द्र मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं। महिला मोर्चा ने कहा है कि उज्ज्वला योजना में सबसिडी राशि ठीक ढंग से हिताधिकारियों के खाता में नहीं आ रही है। हिताधिकारी चयन पर भी महिला मोर्चा ने सवाल किया है। महिला मोर्चा ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेता इन हिताधिकारियों का चयन किए हैं एवं आईओसीएल की तरफ से कार्यक्रम आयोजित कर यही नेता सिलेंडर बांट रहे थे। ऐसे में योजना को सफल होने के लिए केन्द्र सरकार की तरफ से जो कदम उठाए जाने चाहिए थे, वह नहीं उठाए गए। ऐसे में केन्द्र मंत्री उज्ज्वला योजना के बारे में ओड़िशा वासियों के सामने स्पष्टीकरण दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.