Move to Jagran APP

राजधानी में घने कुहासे से सामान्य जनजीवन बाधित

राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक में शनिवार को सुबह चारों तरफ घन

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 11:14 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 11:14 PM (IST)
राजधानी में घने कुहासे से सामान्य जनजीवन बाधित
राजधानी में घने कुहासे से सामान्य जनजीवन बाधित

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर

prime article banner

राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक में शनिवार को सुबह चारों तरफ घने कुहासे के चलते सामान्य जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया। इस साल पहली बार राजधानी भुवनेश्वर में इस तरह का कुहासा देखा गया है। इस दौरान अधिकांश लोग घरों में दुबने को मजबूर हो गए।

घने कुहासे का आलम यह रहा कि मात्र 10 मीटर की दूरी के बाद कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था और यह स्थिति सुबह करीब आठ बजे तक देखी गई। पेड़ के पत्तों से बड़ी-बड़ी बूंदें टपक रही थी। घने कुहासे का सबसे ज्याद असर न सिर्फ राजमार्गो पर देखा गया बल्कि इससे हवाई सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं।

कुहासे के कारण कुछ उड़ानों में देरी हुई तो भुवनेश्वर आने वाली कुछ विमानों के मार्ग को बदलना पड़ा है। खबर के मुताबिक सुबह के समय की छह विमानों की उड़ान देरी से हुई है। वहीं, कुहासे के कारण रेलगाड़ियों की गति भी धीमी करनी पड़ी है। सड़कों का आलम यह था कि सुबह के समय बाइक से यात्रा करते समय चालक के कपड़े कुछ ही क्षण में गीले हो गए।

इस बीच कुहासे के कारण कई जगहों पर दुर्घटनाओं की भी सूचना है। रास्ता दिखाई न देने के कारण भुवनेश्वर डमणा एवं कीट चौक पर दुर्घटना हुई है। डमणा चौक पर एक ऑटो एवं स्कूटी के बीच टक्कर हुई। कीट चौक पर एक स्कूटी दुर्घटनाग्रस्त हुई। वहीं केंदुझर जिला 20 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हसनपुर टोलगेट के समीप एक बोलरो पलट जाने से दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। भोर तीन बजे यह घटना घटी है। बोलरो में कुल सात लोग सवार थे। यह हादसा रामचंद्रपुर थाना इलाके में हुआ है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को भी राजधानी में कुहासा पड़ा था मगर शनिवार को उससे कहीं ज्यादा था। कटक में भी समान स्थिति देखी गई है। सुबह के समय बादामबाड़ी बस स्टैंड से बस यातायात प्रभावित हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.