Move to Jagran APP

Cyclone Amphan: ओडिशा सरकार के कदमों की पीएम मोदी ने की सराहना

Cyclone Amphan प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ओडिशा सरकार ने चक्रवात एम्फन का जिस प्रकार से मुकाबला किया है वह प्रशंसनीय है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 10:24 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 10:24 PM (IST)
Cyclone Amphan: ओडिशा सरकार के कदमों की पीएम मोदी ने की सराहना
Cyclone Amphan: ओडिशा सरकार के कदमों की पीएम मोदी ने की सराहना

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Cyclone Amphan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात एम्फन से निपटने में ओडिशा सरकार द्वारा उठाए गए त्वरित कदम की सराहना की है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ओडिशा सरकार ने चक्रवात एम्फन का जिस प्रकार से मुकाबला किया है, वह प्रशंसनीय है। ओडिशा ने साहस के साथ चक्रवात एम्फन का मुकाबला किया है और मेरी भावना ओडिशा के लोगों के साथ जुड़ी हुई है। इसके साथ ही प्रशासन सभी प्रभावित लोगों को सभी प्रकार के सहयोग मुहैया कराने के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रहा है। ओडिशा में बहुत जल्द स्थिति सामान्य हो जाएगी, ऐसा मुझे विश्वास है।

prime article banner

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ चर्चा की है। चक्रवात एम्फन के प्रभाव से कितना नुकसान हुआ है, निपटने के लिए ओडिशा सरकार ने क्या कदम उठाए थे, किस प्रकार की तैयारी थी आदि विषयों पर गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री के साथ चर्चा की है। इस संदर्भ में खुद अमित शाह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

उन्होने ट्वीट में लिखा है कि एम्फन से हुए नुकसान को लेकर हमने आज ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक एवं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ चर्चा की है। तूफान के कारण हुए नुकसान के बारे में जानकारी लेने के साथ सभी प्रकार के सहयोग करने के लिए हमने दोनों मुख्यमंत्रियों को आश्वासन दिया है।

तबाही का हवाई सर्वेक्षण से जायजा लेगें प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ओडिशा एवं बंगाल में चक्रवात एम्फन के प्रभाव से प्रभावित होने वाले जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। प्रधानमंत्री भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद वायुसेना के हेलीकॉप्टर से ओडिशा एवं बंगाल में प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। इस दौरान वह भुवनेश्वर में समीक्षा बैठक भी कर सकते हैं।

सुंदरवन तट से बुधवार को टकराए चक्रवाती तूफान एम्फन से ओडिशा में 44.80 लाख लोग प्रभावित हुए हैं, जबकि अबतक दो लोगों की मौत हो चुकी है। व्यापक पैमाने पर हुई जान-माल की क्षति के साथ साथ यहां तूफान के कारण एक लाख हेक्टेयर जमीन में लगी फसलें भी बर्बाद हो चुकी हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.