Move to Jagran APP

Odisha: एसटीएफ ने तेंदुआ और हिरण के तीन खाल के साथ एक को पकड़ा, पूछताछ के बाद जेल भेजा गया आरोपी

Odisha Crime बऊद फॉरेस्ट डिवीजन के अधिकारियों की सहायता से हरभंगा थाना अंतर्गत हरभंगा छतरंगा मार्ग पर एक स्थान पर औचक छापेमारी कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। उसके सामानों की तलाशी लेने पर उसके पास से तेंदुआ का एक खाल और हिरण के दो खाल जब्त किए गए।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiPublished: Sun, 19 Mar 2023 02:01 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 02:01 PM (IST)
Odisha: एसटीएफ ने तेंदुआ और हिरण के तीन खाल के साथ एक को पकड़ा, पूछताछ के बाद जेल भेजा गया आरोपी
ओडिशा में तेंदुआ और हिरण के खाल के साथ एक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर। ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टास्क फोर्स और बऊद फॉरेस्ट डिवीजन की टीम ने शनिवार की शाम तेंदुआ के एक और हिरण के दो खाल के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी से पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

loksabha election banner

स्पेशल टास्क फोर्स के डीआईजी जयनारायण पंकज के अनुसार, शनिवार की शाम एसटीएफ को वन्यप्राणियों के खालों की खरीद फरोख्त को लेकर एक गुप्त सूचना मिली थी। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसटीएफ की टीम बऊद जिला पहुंची।

बऊद फॉरेस्ट डिवीजन के अधिकारियों की सहायता से हरभंगा थाना अंतर्गत हरभंगा छतरंगा मार्ग पर एक स्थान पर औचक छापेमारी कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। उसके सामानों की तलाशी लेने पर उसके पास से तेंदुआ का एक खाल और हिरण के दो खाल जब्त किए गए।

उसे पूछताछ के लिए हरभंगा थाना ले जाया गया। पूछताछ के दौरान वह इन खालों के समर्थन में कोई वैध कागजात प्रस्तुत नहीं कर सका। ऐसे में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपी की पहचान गिरीश कुमार साहू और उसे बऊद जिला हरभंगा थाना अंतर्गत हरभंगा गांव का बताया गया है।

एसटीएफ की ओर से बताया गया है कि आरोपी गिरीश के पास से जब्त तीनों खालों को केमिकल जांच के लिए देहरादून भेजा जाएगा। गिरफ्तार आरोपी की गिरीश को बऊद जिला हरभंगा जेएमएफसी की अदालत में हाजिर कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजने समेत आगे की जांच शुरु की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.