भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) अपना दो दिवसीय ओडिशा दौरा सम्पन्न कर चले गए मगर उनके दौरे के साथ ही प्रदेश में राजनीतिक गतिविधि एवं बयानबाजी दोनों तेज हो गई है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपनी सभा के दौरान बीजद (BJD) सरकार सीधा हमला बोला। उन्होंने प्रदेश में डबल इंजन वाली सरकार बनाने के लिए ना सिर्फ आह्वान किया बल्कि भाजपा के वरिष्ठ नेता से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को इसके लिए अपनी पूरी ताकत झोंक देने का आह्वान किया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि ओडिशा को विकसित राज्य बनाना है तो फिर पहले बीजद मुक्त प्रदेश बनाना होगा।

महाप्रभु जगन्नाथ जी से की नवीन पटनायक की तुलना

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बयान पर बीजद ने पलटवार किया है। बीजद के वरिष्ठ नेता तथा सरकार में उद्योग मंत्री ने ओडिशा के मुख्यमंत्री तथा बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) की महाप्रभु जगन्नाथ जी (Puri Jagannath ji) के साथ तुलना कर दी है। प्रदेश सरकार के मंत्री प्रताप देव (Pratap Dev) ने केवल जगन्नाथ महाप्रभु के साथ नवीन पटनायक की तुलना ही नहीं की है बल्कि नवीन को ओडिशा का मुख्य परिचय करार दिया है।

प्रताप देव ने कहा है कि पहले साढ़े चार करोड़ ओडिआ लोगों का मात्र एक ही परिचय महाप्रभु जगन्नाथ जी हुआ करते थे मगर अब ऐसा नहीं है। अब आप देश के किसी भी कोने में जाएं, ओडिशा से आने का परिचय देंगे, सामने से सबसे पहले नाम नवीन पटनायक का आएगा।

बीजद एवं भाजपा नेताओं में जुबानी जंग तेज

हालांकि बीजद नेता के इस बयान के बाद यह तर्क निकलने लगा है कि क्या बीजद नेताओं के कहने का मतलब है कि क्या अब ओडिशा का परिचय जगन्नाथ जी नहीं हैं। क्या पूरी दुनिया में ओडिशा का परिचय नवीन पटनायक हैं। क्या ओडिशा के लोगों को बीजद नेता यही संदेश देना चाहते हैं, इसी बात को लेकर बीजद एवं भाजपा नेताओं में जुबानी जंग तेज हो गई है।

बीजद अहंकार के चरम पर

भाजपा नेता पृथ्वीराज हरिचंदन ने कहा है कि बीजद के इस तरह के भाषण के जरिए बीजद अहंकार के चरम पर पहुंच गयी है। अब वे अपने पार्टी के नेता को जगन्नाथ के विकल्प के रूप में देखना शुरू कर दिया है। इससे ज्यादा क्रूर मानसिकता, चापलूसी कोई नहीं हो सकती। ओडिशा के लोगों का इससे बड़ा अपमान और कुछ नहीं हो सकता।

गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की जनता मैदान हुई सभा के काउंटर में बीजद ने बरमुंडा में सभा आयोजित किया था, जहां मंत्री प्रताप देव ने उपरोक्त विवादास्पद भाषण दिया है। एक तरफ जहां बीजू जनता दल के काउंटर सभा को लोग भाजपा मुखिया के दौरे का डर बता रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ मंत्री के विवादित बयान ने दोनों पार्टी में विवाद को और गम्भीर होने का अनुमान लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

Indore Crime News: हिंदू लड़की से संबंध बनाने पर जन्नत नसीब होगी-बोलकर किया सामूहिक दुष्कर्म, चारों आरोपित गिरफ्तार

CG News: 18 वर्षीय युवक ने फांसी लगा की आत्‍महत्‍या, 1 घंटे बाद पड़ोस की किशोरी भी फंदे पर झूली

Edited By: Babita Kashyap

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट