Move to Jagran APP

Lockdown प्रवासी श्रमिकों से अपील, कहीं जाने की जरूरत नहीं सरकार रखेगी ख्‍याल: नंदलाल सिंह, संयोजक अप्रवासी सामुख्य, बीजद

प्रदेश छोड़कर अपने घरों की ओर पलायन करने वाले श्रमिकों से ओडिशा सरकार ने अपील की है वो लोग यहां से न जायें प्रदेश सरकार उनकी जरूरताेें को पूरा ख्‍याल रखेगी।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 12:58 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 12:58 PM (IST)
Lockdown प्रवासी श्रमिकों से अपील, कहीं जाने की जरूरत नहीं सरकार रखेगी ख्‍याल: नंदलाल सिंह, संयोजक अप्रवासी सामुख्य, बीजद
Lockdown प्रवासी श्रमिकों से अपील, कहीं जाने की जरूरत नहीं सरकार रखेगी ख्‍याल: नंदलाल सिंह, संयोजक अप्रवासी सामुख्य, बीजद

भुवनेश्वर, जेएनएन। दिल्ली एवं अन्य राज्यों की तरह भुवनेश्वर एवं कटक में रहने वाले उत्तर प्रदेश एवं बिहार के गरीब मजदूर, ठेला लगाकर अपनी जीविका उपार्जन करने वाले लोगों प्रदेश छोड़कर अपने अपने घरोंं की ओर जा रहे हैैं। ऐसे मेंं बीजद अप्रवासी सामुख्य के राज्य संयोजक नंदलाल सिंह ने उन सभी लोगों से आग्रह किया है कि  ओडिशा सरकार उनका पूरा ख्याल रखेगी, किसी को भी कहीं जाने की जरूरत नहीं है। ओडिशा सरकार ने हर वर्ग के लोगों के लिए सहायता पैकेज घोषित किया हुआ है। प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे सरकार ने ऐसी व्यवस्था की है। 

loksabha election banner

नंदलाल सिंह ने दैनिक जागरण से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रदेश में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति से 21 दिनों तक अपने घर में रहने की अपील की है। ऐसे में किसी को भी घर से बाहर जाने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा है कि प्रदेश में जो लोग भी हैं चाहे वह किसी भी प्रदेश के हों उन सबकी जिम्मेदारी हमारी सरकार उठाएगी और देश के अन्य राज्यों में रहने वाले ओडिआ लोगों का  भी ख्याल वहां की सरकार रखे।

इसके साथ ही सिंह ने कहा कि समाज के सक्षम लोगों को भी गरीब लोगों की मदद करने के लिए आगे आना चाहिए। हालांकि उन्होंने कहा कि गरीबों में भोजन वितरण कर फोटोबाजी बंद होनी चाहिए। सेवा करें, भूखे को भोजन कराएं, मगर फोटो प्रदर्शनी से बचें। इससे गरीब लोगों के आत्मसम्मान पर ठेस पहुंचती है। समाज के लोगों से दिल से सेवा भाव से जुड़ने के लिए अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार से दिल्ली से गरीब व मजदूर वर्ग का पलायन हुआ है, वह देश के लिए ठीक नहीं है, जिस तरह की भीड़ लगी है, उसमें एक आदमी भी पाजिटिव होगा तो कइयों में बीमारी फैल सकती है। ऐसे में अन्य राज्यों से आकर  ओडिशा में रहने वाले लोगों को कही जाने की कोई जरूरत नहीं है। वह सरकार द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 18003456703 पर संपर्क कर सकते हैं। सरकार उनकी पूरी मदद करेगी।

 CoronavirusLockdown: लॉकडाउन के कारण मुंबई में इलाज करवाने आये 200 कैंसर मरीज परेशान, सुनायी पीड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.