Move to Jagran APP

Odisha Assembly ByElection 2020: ओडिशा सरकार नाकाम, बालेश्वर उपचुनाव में काम नहीं आएगा पैसा व बाहुबल- डॉ मुरली मनोहर शर्मा

Odisha Assembly bypoll 2020 ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी के कई कद्दावर नेताओं के बीच चुनाव प्रचार की कमान संभालने वाले डॉ मुरली मनोहर शर्मा का कहना है कि बीजद सरकार विगत 20 वर्षों से राज्य में शासन कर रही है जिसके चलते ओडिशा काफी पीछे पहुंच चुका है‌।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 02:43 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 02:43 PM (IST)
Odisha Assembly ByElection 2020: ओडिशा सरकार नाकाम, बालेश्वर उपचुनाव में काम नहीं आएगा पैसा व बाहुबल-  डॉ मुरली मनोहर शर्मा
ओडिशा में डॉ मुरली मनोहर शर्मा ने संभाली चुनाव प्रचार की कमान

बालेश्वर, जागरण संवाददाता। बालेश्वर सदर विधानसभा का उपचुनाव अपने पूरे चरम पर पहुंच चुका है। तीन प्रमुख पार्टियों के भारी भरकम नेताओं का प्रचार और प्रसार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्रीय मंत्री से लेकर राज्य स्तरीय मंत्री अपनी पूरी ताकत झोंक चुके हैं। एक और जहां पिछले चुनाव में यह सीट भारतीय जनता पार्टी के खाते में गई थी, कहीं इस चुनाव में पासा बदल ना जाए इसलिए भाजपा के कई कद्दावर नेता चुनाव प्रचार में जुट चुके हैं। वहीं दूसरी ओर राज्य की शासित दल बीजू जनता दल इस सीट को अपनाने के लिए कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती। 

loksabha election banner

डॉ मुरली मनोहर शर्मा ने संभाली प्रचार-प्रसार की कमान  

 भारतीय जनता पार्टी के कई कद्दावर नेताओं के बीच डॉ मुरली मनोहर शर्मा भी अब प्रचार और प्रसार की कमान संभाल चुके हैं। विगत कई दिनों से वह सदर विधानसभा चुनाव क्षेत्र के 26 पंचायतों में से अधिकांश पंचायत तथा नगरपालिका के 31 वार्डों में से अधिकांश वार्डो में पदयात्रा समेत घर-घर जाकर वोट मांग रहे हैं।

 दैनिक जागरण से बातें करते हुए डॉ शर्मा ने कहा कि राज्य बीजद सरकार विगत 20 वर्षों से राज्य में शासन कर रही है जिसके चलते ओडिशा काफी पीछे पहुंच चुका है‌। यदि आज स्वास्थ्य के क्षेत्र में देखा जाए तो 15 वर्ष से लेकर 50 वर्ष के बीच की महिलाओं के भीतर 41 प्रतिशत महिलाओं के बीच रक्त की भारी कमी चल रही है। इसके लिए सरकार ने क्या किया है। 

राज्य सरकार पर सीधा हमला

वहीं दूसरी ओर जिले में प्रति वर्ष थैलासीमिया मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण रक्त भंडार में आए दिन रक्त की भारी कमी देखी जा रही है। उन्होंने राज्य सरकार पर सीधा हमला करते हुए कहा कि बालेश्वर के उपचुनाव में राज्य की सरकार पैसा और बाहुबल के बल पर चुनाव जीतने के फिराक में जुट चुकी है। इनके आधा दर्जन से ज्यादा मंत्री और दो दर्जन से ज्यादा विधायक विभिन्न पंचायतों में पहुंचे और नगर पालिका के वार्डो में पहुंच विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा और अंजाम देने में जुटे हैं। उन्होंने कहा की बालेश्वर में भारतीय जनता पार्टी एक राजनीतिक पार्टी नहीं रह गई है बल्कि एक आंदोलन का रूप ले चुकी है तथा आने वाले चुनाव में भाजपा को ही बालेश्वर में भारी जीत मिलेगी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति व्यक्त किया आभार

इसके लिए उन्होंने भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। कोरोना काल से लेकर विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह पहला मौका देश में है जब नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फुटपाथ पर रहने वालों से लेकर उद्योगपति तक को विभिन्न योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने शंका जाहिर किया कि बालेश्वर उपचुनाव में राज्य की शासित दल पुलिस का भी प्रयोग कर सकती है। उन्होंने पुलिस वालों से अनुरोध करते हुए कहा कि पुलिस किसी भी पार्टी का कार्यकर्ता या व्यक्ति बन कर कार्य न करें। यदि ऐसा होगा तो इसका उचित जवाब दिया जाएगा। 

बालेश्वर में शुरु हो चुका है जन आंदोलन  

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विभिन्न इलाकों का दौरा कर मैंने जो पाया कि बालेश्वर में जन आंदोलन शुरु हो चुका है। लोगों का राज्य की सरकार से भरोसा उठ चुका है और लोग अब राज्य सरकार की हकीकत को समझने लगे हैं तथा भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए तैयार दिखते हैं। सबका साथ सबका विकास के नाम पर हम वोट मांगेंगे तथा बालेश्वरवासी से अनुरोध करेंगे कि स्वर्गीय मदन मोहन दत्ता के सुपुत्र मानस दत्ता के पक्ष में वोट कर वह उन्हें विजयी बनाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.