Move to Jagran APP

Odisha Assembly Monsoon Session: विधानसभा में गतिरोध जारी, भाजपा ने बीजद-कांग्रेस पर साधा निशाना

Odisha Assembly Monsoon sessionओडिशा विधानसभा में सदन की कार्रवाई के तीसरे दिन भी गतिरोध जारी रहा जिसके लिए भाजपा ने शासक बीजद और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। बीजद की मुख्य सचेतक ने सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा खुद ही किसी मामले पर कैसे अंतिम फैसला ले रही है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 01:24 PM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 01:29 PM (IST)
Odisha Assembly Monsoon Session: विधानसभा में गतिरोध जारी, भाजपा ने बीजद-कांग्रेस पर साधा निशाना
विधानसभा में चल रहे गतिरोध के लिए भाजपा ने बीजद और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। विधानसभा में चल रहे गतिरोध के लिए भाजपा ने शासक बीजद और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। भाजपा के मुख्यसचेतक मोहन माझी ने कहा कि सदन की कार्रवाई सही ठंग से न चल पाए इसके लिए कांग्रेस और बीजद के मध्य सीक्रेट डील हुई है। माझी ने कहा कि जिस तरह से मंत्री प्रताप जेना को बचाने की रणनीति बनाई गई है उससे साफ हो जाता है कि शासक बीजद और कांग्रेस के मध्य समझौता हुआ है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष के कार्य प्रणाली पर भी प्रश्न उठाते हुए कहा कि अध्यक्ष सूर्यनारायण पात्र शासक दल के हित अनुकुल परिस्थिति बनाते दिखाई दे रहे हैं जो उनके निष्पक्ष व्यवहार पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा है।

prime article banner

 माझी ने कहा कि जब विधानसभा में कानून व्यवस्था की स्थिति तथा माहांगा मर्डर मामले पर चर्चा होने की सहमति बनी तो आज स्टाफ सिलेक्सन मुद्दा उठाकर चर्चा बाधित की गई। विधानसभा में माहांगा मर्डर केस पर चर्चा होनी थी अगर चर्चा होती तो शासक दल के लिए दिक्कत पेश आति इसलिए सदन की कार्रवाई में जानबुझकर बाधा डाली जा रही है। मोहन माझी ने कहा कि स्टाफ सेलेक्सन भ्रष्टाचार मुद्दे पर हम भी चर्चा कराना चाहते हैं। लेकिन माहांगा मर्डर केस पर चर्चा को बाधित करने के लिए यह मुद्दा उठाया गया और विधानसभा अध्यक्ष ने तुरंत सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी। मोहन माझी ने कहा कि बीजद और कांग्रेस में मैच फिक्सिंग हुई है।

उधर बीजद की मुख्य सचेतक ने भाजपा पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा खुद ही किसी मामले पर कैसे अंतिम फैसला ले रही है। एक तरफ प्रधानमंत्री कहते हैं कि आलोचना के जरिए समस्या का समाधान होना चाहिए दूसरी तरफ उनके दल के सदस्य सदन में हो-हल्ला कर कार्रवाई बाधित कर रहे हैं। कांग्रेस नेता नरसिंह मिश्र ने सरकार परसवाल उठाया कि सदन में चर्चा किए बगैर विभिन्न बील पास कराना उचित नहीं है। हाल ही में सुप्रीमकोर्ट ने भी इलकी आलोचना करते हुए उचित चर्चा के जरिए बिलपास कराने की हिदायत दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.