जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : सामंत चंद्रशेखर स्वयंशासित (एससीएस) महाविद्यालय में इस साल प्लस-3 में दिव्यांग कोटा में फर्जी प्रमाणपत्र देकर 19 छात्र-छात्राओं ने नाम लिखाया था। इनमें से एक छात्र ने पहले ही टीसी लेकर कॉलेज छोड़ दिया और अन्य 18 छात्रों का नामांकन कॉलेज प्रबंधन ने रद कर दिया है।

कॉलेज के अध्यक्ष प्रो. लक्ष्मीधर मिश्र के मुताबिक, फर्जी दिव्यांग प्रमाणपत्र देकर नाम लिखाने वाले छात्रों के बारे में उच्च शिक्षा विभाग को सूचित कर दिया गया था। शनिवार को कॉलेज के सभी विभागीय मुख्य एवं स्टाफ काउंसिल बैठक में इस संबंध में चर्चा हुई। उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार गलत कागजात देने वाले छात्र-छात्राओं का नामांकन रद करते हुए इनके नाम की सूची नोटिस बोर्ड में लगा दी गई है।

उल्लेखनीय है कि इस साल प्लस-3 एवं स्नातकोत्तर विभाग में 37 छात्र-छात्राओं के फर्जी प्रमाणपत्र देकर नाम लिखाने का आरोप सामने आया था। इसके बाद प्रमाणपत्र जांच करने के लिए कॉलेज प्रबंधन ने पुरी के सीडीएमओ के पास भेजा था। जांच में 19 छात्र-छात्राओं के प्रमाणपत्र गलत पाए गए। इसके बाद इन छात्रों के खिलाफ उक्त कार्रवाई की गई है।

Posted By: Jagran