संबलपुर, संवाद सूत्र: करीब ग्यारह साल पहले दक्षिणी ओडिशा के मलकानगिरी जिले के चित्रकोंडा इलाके में घटित नक्सली हिंसा में संलिप्त एक दुर्दांत नक्सली रंजू खिल्लो को नई दिल्ली से एनआईए की टीम ने मंगलवार के दिन मलकानगिरी जिला से गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि कि नक्सल दमन के लिए मलकानगिरी जिला में तैनात बीएसएफ के चार जवानों की हत्या में यह कुख्यात नक्सली शामिल था। मंगलवार को उसे मलकानगिरी जिले से गिरफ्तार कर भुवनेश्वर स्थित एनआईए स्पेशल कोर्ट में हाजिर किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, एनआईए की टीम उसे ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ नई दिल्ली ले जाएगी।

बीएसएफ के चार जवानों की हत्या की घटना 10 फरवरी 2012 की है। मलकानगिरी जिला के चित्रकोंडा थाना इलाके में नक्सलियों ने घात लगाकर बीएसएफ के जवानों पर हमला किया था, जिसमें बीएसएफ के चार अधिकारी और जवान शहीद हो गए थे। तब यह मामला एनआईए के पास गया था।

एनआईए लंबे समय से केस दर्ज कर घटना की जांच पड़ताल कर रही थी। इसी सिलसिले में एनआईए की एक टीम मंगलवार के दिन मलकानगिरी जिला पहुंची और स्थानीय पुलिस की सहायता से चित्रकोंडा थाना अंतर्गत कडागुमा गांव के रंजू खिल्लो उर्फ चांटी उर्फ बिसंत को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: भारत के गौरवशाली इतिहास के दर्शन कराने के लिए रेलवे चला रही भारत गौरव ट्रेन,इन ऐतिहासिक स्थलों के कराएगी दर्शन

Edited By: Mohit Tripathi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट