Move to Jagran APP

नक्सलियों के गढ़ हंतालगुड़ा में पहली बार लहराया तिरंगा

नक्सल प्रभावित क्षेत्र राज्य के मलकानगिरी जिले के हंतालगुड़ा में पहली बार तिरंगा लहराया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 11:48 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 06:19 AM (IST)
नक्सलियों के गढ़ हंतालगुड़ा में पहली बार लहराया तिरंगा
नक्सलियों के गढ़ हंतालगुड़ा में पहली बार लहराया तिरंगा

जेएनएन, भुवनेश्वर : नक्सल प्रभावित क्षेत्र राज्य के मलकानगिरी जिले के हंतालगुड़ा में पहली बार तिरंगा लहराया गया है। इस इलाके में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का पहला अस्थाई कैंप स्थापित किए जाने के बाद एसपी ऋषिकेश ज्ञानदेव ने तिरंगा फहराया है। हंतालगुड़ा इलाका माओवादियों के अभेद्य किले के रूप में प्रख्यात है। अब इस इलाके में बीएसएफ कैंप स्थापित हो जाने के बाद स्थानीय लोगों को राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है। बिना किसी भय के पुलिस के पास अपनी शिकायत करने के लिए एसपी ने लोगों से अनुरोध किया है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि अतीत में मलकानगिरी के इस दूर दराज क्षेत्र में आवागमन की सुविधा नहीं थी। जिससे पुलिस प्रशासन इस इलाके में नहीं पहुंच पा पा रहा था। ऐसे में नक्सली संगठन इसे अपने गढ़ के रूप में स्थापित कर आसपास के इलाके में अपना एकछत्र राज चलाते थे। गुरुप्रिया सेतु बन जाने के बाद इस इलाके को स्वाभिमान क्षेत्र के तौर पर सरकार द्वारा नामित किए जाने के साथ पुलिस एवं प्रशासन लोगों के पास पहुंच रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.