जासं, भुवनेश्वर : बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख सह राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक इस बार पश्चिम ओडिशा से चुनाव लड़ सकते हैं। इसे लेकर राजनीतिक गलियारे में जोरदार चर्चा है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस चर्चा को और बल दे दिया है। कहा है कि पश्चिम ओडिशा से चुनाव लड़ने के लिए वहां के नेताओं ने मुझसे अनुरोध किया है। उनके प्रस्ताव पर मैं गंभीरता से विचार कर रहा हूं। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद बीजद प्रमुख के पश्चिम ओडिशा से चुनाव लड़ने की संभावना बढ़ गई है।

इस संबंध में बीजद के वरिष्ठ नेता सह राज्यसभा सांसद प्रसन्न आचार्य का कहना है कि पश्चिम ओडिशा से दल के सभी सांसद, विधायक एवं नेताओं के साथ अनेक किसान, बुद्धिजीवी वर्ग, साहित्यकारों ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है। लोगों ने मुख्यमंत्री से पश्चिम ओडिशा की किसी भी सीट से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। चर्चा है कि बीजद प्रमुख बीजेपुर, बलांगीर, बरगढ़ या रेढाखोल विधानसभा सीट में से किसी एक से चुनाव लड़ सकते हैं।

इधर, रविवार को भी पश्चिम ओडिशा के बीजद सांसद, विधायक एवं बड़ी संख्या में छात्र व युवा नेताओं ने नवीन निवास पहुंचकर मुख्यमंत्री से क्षेत्र की किसी सीट से ही चुनाव लड़ने का अनुरोध किया। इन लोगों के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने गंभीरतापूर्वक विचार करने का भरोसा दिया है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2000 से मुख्यमंत्री नवीन पटनायक गंजाम जिला के हिजिली विधानसभा सीट से लगातार चुनाव लड़ते आ रहे हैं। इस बार पश्चिम ओडिशा पर भाजपा एवं कांग्रेस दोनों पार्टी नजर गड़ाए हुए हैं। ऐसे में भाजपा एवं कांग्रेस की स्थिति को कमजोर करने के लिए नवीन पटनायक को पश्चिम ओडिशा से चुनाव लड़ाने के लिए बीजद नेता प्रयास कर रहे हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस