Move to Jagran APP

पूर्व आईएएस अधिकारी के घर हो रहा था नाबालिग बच्‍ची का शोषण, चाइल्डलाइन ने लिया संज्ञान; कड़ी कार्रवाई की मांग

चाइल्‍ड हेल्‍पलाइन ने कार्रवाई करते हुए पूर्व आईएएस अधिकारी के घर से 12 साल की नाबालिग बच्‍ची को बरामद किया है। नाबालिग बच्‍ची को पढ़ाने लिखाने का झांसा देकर गंजाम जिले के रहने वाले अधिकारी अपने घर लाए थे और उसे प्रताड़ित कर रहे थे।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 02:59 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 02:59 PM (IST)
पूर्व आईएएस अधिकारी के घर हो रहा था नाबालिग बच्‍ची का शोषण, चाइल्डलाइन ने लिया संज्ञान; कड़ी कार्रवाई की मांग
पूर्व आईएएस अधिकारी के घर से 12 साल की नाबालिग लड़की बरामद हुई है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। बाल अधिकार सुरक्षा (Child Rights Protection) के लिए सरकारी नियमों का अनुपालन कराने का उत्तरदायित्व जिन अधिकारियों पर डाला जाता है वैसे ही लोग उन कानूनों की अनदेखी करते आ रहे हैं। ऐसा ही मामला राजधानी भुवनेश्वर स्थित नयापल्ली में सामने आया है, जहां चाइल्डलाइन हेल्प डेस्क (Child line Help desk) की शिकायत पर एक पूर्व आईएएस अधिकारी के घर से 12 साल की नाबालिग लड़की को बरामद किया गया है।

loksabha election banner

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गंजाम जिले की रहने वाली 12 साल की लड़की को पढ़ाने लिखाने का झांसा देकर गंजाम जिले के रहने वाले अधिकारी अपने घर लाए थे। घर में लड़की से घरेलू काम करवाने, प्रताड़ित करने की शिकायत चाइल्डलाइन को मिली जिसके बाद नयापल्ली थाना की ओर से संबंधित पूर्व आईएएस अधिकारी के आवास में नाबालिक बच्‍ची को वहां से बरामद किया।

मिली जानकारी के अनुसार नायापल्ली के इस पूर्व अधिकारी के पुत्र हैदराबाद में राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं एवं उनकी बहूू भुवनेश्वर में अंग्रेजी मीडियम स्कूल चला रही है। ऐसे उच्च शिक्षित पूर्व आइएएस अधिकारी के घर में नाबालिग बच्ची के शोषण मामला बहुत ही संगीन होने की बात है। चाइल्डलाइन के निदेशक बेणुधर सेनापति का कहना है कि यह अत्यंत ही गंभीर और शर्मसार करने वाला मामला है और हम इस पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.