Move to Jagran APP

ममता बनर्जी ने ओडिशा को बताया बंगाल का स्वीट होम, कहा- ओड़िआ बोल नहीं सकती पर समझती हूं

मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी इस वक्‍त ओडिशा दौरे पर हैं। उन्‍होंने बुधवार को पुरी में पश्चिम बंगाल अतिथि गृह के लिए ओडिशा सरकार द्वारा जिस जगह का चयन किया गया है उसका जायजा लिया और इसकी तारीफ भी की।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Wed, 22 Mar 2023 05:05 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 05:05 PM (IST)
ममता बनर्जी ने ओडिशा को बताया बंगाल का स्वीट होम, कहा- ओड़िआ बोल नहीं सकती पर समझती हूं
मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने ओडिशा को बताया बंगाल का स्‍वीट होम

संवाद सहयोगी, पुरी। तीन दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को पुरी में पश्चिम बंगाल अतिथि गृह के लिए ओडिशा सरकार द्वारा पहचान की गई जगह का जायजा लिया। यहां पहुंचने के बाद बनाए गए अस्थाई टेंट में ही ओडिशा सरकार के मुख्य सचिव प्रदीप कुमार जेना, पुरी जिलाधीश समर्थ वर्मा ए​वं अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा की और फिर मीडिया से बात करते हुए कहा कि पुरी जगन्नाथ धाम में जल्द ही पश्चिम बंगाल का अतिथि भवन बनेगा और पुरी को हम न्यू पुरी बनाएंगे।

loksabha election banner

ओडिशा है बंगाल का स्‍वीट होम: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे ओड़िआ बोलना नहीं आता है, पर ओड़िआ समझ लेती हूं। उन्होंने इस दौरान मीडिया से तीनों भाषाओं में बात करते हुए कहा कि हमारे बंगाल के टूरिस्ट हर समय ओडिशा में आते रहते हैं क्योंकि ओडिशा बंगाल का स्वीट होम है। हालांकि, यहां पहुंचने वाले लोगों को कभी कभी रहने की जगह नहीं मिलती है। इससे उन्हें परेशान होना पड़ता है। ऐसे में हमने महाप्रभु के धाम में अतिथि भवन बनाने का निर्णय लिया।

आज हमने जगह देखा है, जगह मुझे पसंद है। बगल में ही अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बन रहा है। ओडिशा सरकार से कितनी जगह मिली है, इस पर ममता बनर्जी ने कहा है कि यह अभी निश्चित नहीं हुआ है। पुरी में हमें अतिथि भवन बनाने के लिए जगह मिले, इसके लिए हम काफी दिनों से प्रयास कर रहे थे। अब यह हमारा प्रयास सफल हुआ है। यहां हम न्यू पुरी शुरू करेंगे।

पुरी में और अधिक होटल होने चाहिए: मुख्‍यमंत्री ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह जगह मुझे पसंद है। कितनी जगह मिलेगी यह ओडिशा सरकार निर्धारित करेगी। ओडिशा सरकार से जमीन मिलने के बाद बंगाल अतिथि भवन बनाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

उन्होंने कहा कि पुरी में और अधिक होटल बनाने की आवश्यकता है क्योंकि रथयात्रा एवं विभिन्न समय में पर्यटकों की भीड़ होने पर लोगों को रहने के लिए होटल नहीं मिल पाते हैं। बाहर से आने वाले पर्यटकों को परेशानी होती है। अतिथि भवन के लिए जगह देखने के बाद ममता पुरी जगन्नाथ मंदिर पहुंची और यहां पर महाप्रभु की पूजा अर्चना करने के साथ ही महाप्रभु का आशीर्वाद लिया।

कल दो राज्‍य प्रमुखों में होगी मुलाकात

ममता ने कहा कि गुरुवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से हमारी मुलाकात होगी। यह हमारी औपचारिक मुलाकात है। मैं हाकी विश्वकप के समय यहां नहीं पायी थी ऐसे में यहां आयी हूं तो गुरुवार नवीन जी से मुलाकात करूंगी।अतिथि भवन को लेकर चर्चा करूंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.