भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में बुधवार को पुन: कोरोना संक्रमण के 76 नये मामले सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है। इसी के साथ प्रदेश में सक्रिय संक्रमित मरीजों की संख्या 853 और कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1593 तक पहुंच गई है, हालांकि इसमें से 733 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं और 7 लोगों की अब तक मौत हुई है। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण के 853 सक्रिय संक्रमित मरीज हैं, जिनका विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 79 नये संक्रिमत मरीजों में से बलांगीर जिले से सर्वाधिक 16 मरीज हैं जबकि खुर्दा जिले 13 एवं नुआपड़ा से 13 कोरोना संक्रमित की पहचान हुई है। इसके अलावा बालेश्वर जिले से दो, कटक जिले से 11, नयागड़ जिले से दो, जगतसिंहपुर जिले से छह, सुन्दरगड़ जिले से दो, मयूरभंज जिले से एक संक्रमित मरीज की पहचान हुई है।  

नये संक्रमित मरीजों में से 74 क्वारंटाइन सेंटर से हैं जबकि दो स्थानीय निवासी हैं। इस तरह से वर्तमान समय में राज्य में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1593 तक पहुंच गई है। हालांकि इसमें 853 सक्रिय मरीज हैं, जिनका विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है और 733 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं तथा सात लोगों की अब तक मौत हुई है।

  यहां उल्लेखनीय है कि गंजाम जिले में सर्वाधिक 361 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं जबकि इसके बाद जाजपुर जिला है जहां 242 लोग कोरोना से  संक्रमित हो चुके हैं और बालेश्वर जिला तीसरे स्थान पर है जहां अब तक 139 कोरोना संक्रमित के मामले सामने आ चुके हैं।

Coronavirus Lockdown : राउरकेला में भीड़ ने किया पथराव, 12 पुलिसकर्मी व एक पत्रकार घायल

Coronavirus: ओडिशा में पहली बार डॉक्‍टर को हुआ कोरोना, अस्‍पताल में भर्ती

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस