Move to Jagran APP

LIVE Odisha Coronavirus Update: ओडिशा में 6 नयेे कोरोना पॉजिटिव रोगियों की पहचान, कुल संक्रमित 89

Bhubaneswar Coronavirus News LIVE Update ओडिशा में और 6 नयेे कोरोना मरीजों की पहचान होने के बाद राज्‍य में संक्रमितों की संख्‍या 89 तक पहुंच गयी है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 11:44 AM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 07:16 PM (IST)
LIVE Odisha Coronavirus Update: ओडिशा में 6 नयेे कोरोना पॉजिटिव रोगियों की पहचान, कुल संक्रमित 89
LIVE Odisha Coronavirus Update: ओडिशा में 6 नयेे कोरोना पॉजिटिव रोगियों की पहचान, कुल संक्रमित 89

भुवनेश्वर, जेएनएन। ओडिशा में वीरवार  को और 6 संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है जबकि भुवनेश्वर का एक संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हुआ है। आज कोरोना से संक्रमित पाए गए 4 मरीज जाजपुर जिले से हैं जबकि दो संक्रमित मरीज बालेश्वर जिले से हैं। इस तरह से प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 89 हो गई है जबकि प्रदेश में अब तक 33 मरीज स्वस्थ हुए हैं, एक सक्रिय संक्रमित मरीज की मौत हुई है। वर्तमान समय में प्रदेश में कुल 55 सक्रिय मरीजों का विभिन्न अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

loksabha election banner

राज्य स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक आज जाजपुर जिले में मिले 4 संक्रमित मरीजों में से तीन महिला हैं एवं एक युवक है। इन सभी मरीजों का कोलकाता से लिंक है। ये चारों कोलकाता से लौटकर आने वाले संक्रमित मरीज के परिवार के सदस्य हैं। संक्रमित महिलाओं की उम्र 48, 70 एवं 80 साल है जबकि संक्रमित युवक की उम्र 21 साल है। इन्हें मिलाकर जाजपुर जिले में अब तक 12 संक्रमित मरीजों की पहचान हो चुकी है, जिसमें से एक स्वस्थ हो चुका है। यहां उल्लेखनीय है कि जाजपुर जिले के 12 संक्रमित मरीजों में से ब्रह्मबरदा का मरकत से लौटने वाले कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुका है। अन्य 11 में से दशरथपुर ब्लाक के तीन, कोरोई के एक एवं जाजपुर ब्लाक के 7 लोगों का अब विभिन्न अस्पताल में इलाज चल रहा है।

उसी तरह से आज बालेश्वर से संक्रमित पाए गए दो संक्रमित मरीजों में से एक की उम्र 55 साल है जबकि अन्य एक की उम्र 36 साल है। पहले से संक्रमित पाए गए मरीज के संपर्क में आने से ये  दोनों संक्रमित हुए हैं। ये दोनों और किन लोगों के संपर्क में आए हैं, उस संदर्भ में पता लगाया जा रहा है। बालेश्वर जिला में कोरोना से कुल संक्रमित मरीजों की संख्या अब 10 तक पहुंच गई है।

देश के इस राज्‍य में जल्‍द होगी 5 लाख प्रवासियों की घर वापसी, सरकार कर रही है तैयारी

गांव में नहीं घुसने देंगे कोरोना: 6798 सरपंचों को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दिलाई शपथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.