Move to Jagran APP

मजदूर को मिला ढाई लाख का आयकर नोटिस, बोला पासबुक क्या होती है मुझे नहीं पता

ओडिशा के दिहाड़ी मजदूर को ढाई लाख का आयकर नोटिस मिला है जिसे देखकर हर कोई हैरान है वहीं मजदूर का कहना है कि वह तो आज तक बैंक भी नही गया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 03:24 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 03:24 PM (IST)
मजदूर को मिला ढाई लाख का आयकर नोटिस, बोला पासबुक क्या होती है मुझे नहीं पता
मजदूर को मिला ढाई लाख का आयकर नोटिस, बोला पासबुक क्या होती है मुझे नहीं पता

भुवनेश्वर, जेएनएन। दिहाड़ी मजदूरी कर अपना व अपने परिवार का पेट पालने वाले एक मजदूर के पास आयकर नोटिस आया है, वह भी छोटी मोटी रकम नहीं बल्कि दो लाख 59 हजार 540 रुपये की नोटिस मिला है। यह बात सुनने में आश्चर्यजनक लग रही है, मगर सच है। कोरापुट जिले के उमरकोट स्थित एक गांव में इस तरह की घटना सामने आयी है। इस गांव के संथर गंडक के पास उक्त रकम की नोटिस मिला है, जो कि अब चर्चा का विषय है। 

loksabha election banner

संथर ने आरोप लगाया है कि मुझे लिखना पढ़ना नहीं आता है। कभी भी बैंक नहीं गया। पिछले 7 साल से उमरकोट के एक व्यवसायी के पास में दिहाड़ी मजदूरी के तौर पर मैं काम करता हूं। वहां पर उक्त व्यवसायी ने मेरा आधारकार्ड एवं विभिन्न दस्तावेज लिए थे। इसके बाद उन्होंने क्या किया, मुझे नहीं पता है। कुछ दिन होगा संथर के घर पर एक नोटिस आया है। यह क्या है मुझे कुछ पता नहीं था। उक्त नोटिस को लेकर मैं पास के स्कूल में एक शिक्षक के पास ले गया। वहां पर पता चला तो मेरे पैर के नीचे से जमीन खिसक गई। मैंने अपने जीवन में कभी भी बैंक नहीं गया। पासबुक क्या होती है, मुझे पता नहीं है। मेरे नाम पर 2 लाख 59 हजार 540 रुपये की नोटिस का मैं विश्वास नहीं कर पा रहा हूं। 

आयकर नोटिस सूचना के मुताबिक, संथर के नाम पर आइसीआइसीआइ बैंक में खाता है जिसमें 1 करोड़ 47 लाख से अधिक रुपया रखा गया था। रुपये को उठा भी लिया गया है। आयकर नोटिस की खबर सुनने के बाद संथर के साथ स्थानीय लोगों के सिर भी चकराने लगे हैं। इस समस्या से एक मजदूर व्यक्ति किस प्रकार से बाहर निकलेगा, उसे लेकर लोगों में चर्चा हो रही है।

Corona virus: ओडि़शा में भी दिखने लगा कोरोना वायरस का खौफ, परीक्षण के लिए भेजे गए 5 नमूने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.