Move to Jagran APP

दैनिक जागरण की पहल : पीड़ित परिवार की मदद को सरकार ने बढ़ाया हाथ

नगर स्थित कुआखाई छठ घाट में बीते तीन नवंबर को उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य अर्पण के दौरान हुए हादसे में अमरजीत शाह की मृत्यु को लेकर दैनिक जारगण की ओर से शुरू की गई मुहिम रंग लाई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 06:21 PM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 06:39 AM (IST)
दैनिक जागरण की पहल : पीड़ित परिवार की मदद को सरकार ने बढ़ाया हाथ
दैनिक जागरण की पहल : पीड़ित परिवार की मदद को सरकार ने बढ़ाया हाथ

जासं, भुवनेश्वर : नगर स्थित कुआखाई छठ घाट में बीते तीन नवंबर को उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य अर्पण के दौरान हुए हादसे में अमरजीत शाह की मृत्यु को लेकर दैनिक जागरण की तरफ से शुरू की गई मुहिम आखिरकार रंग लाई है। राज्य सरकार ने दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए पीड़ित परिवार के लिए सहयोग का हाथ बढ़ाया है।

loksabha election banner

बीजू जनता दल के स्थानीय विधायक एवं भुवनेश्वर के पूर्व मेयर अनंत नारायण जेना ने बताया कि राज्य सरकार ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया और अब पीड़ित परिवार की मदद के लिए आगे आयी है। मुख्यमंत्री राहत कोष से सरकार ने पीड़ित परिवार को 3 लाख रुपये एवं रेडक्रास फंड से 10 हजार रुपये की सहायता राशि देने का निर्णय लिया है। बीजद विधायक ने अमरजीत शाह मृत्यु के मामले को दैनिक जागरण द्वारा प्रमुखता से उठाए जाने की सराहना की। कहा कि विश्वस्तरीय अखबार दैनिक जागरण अपने सामाजिक सरोकार को बखूबी निभाता है।

बीजू जनता दल अप्रवासी राज्य सामुख्य के प्रदेश संयोजक नंदलाल सिंह ने कहा कि यह एक दुखद हादसा था। हादसे की सुचना मिलने के बाद दैनिक जागरण ने जिस तरह से घटना को मुद्दा बनाकर प्रकाशित किया, वह सराहनीय है। सरकार ने इस हादसे का संज्ञान लेते हुए पीड़ित परिवार के लिए सहयोग का हाथ बढ़ाया है। आगे से इस तरह के हादसे न हो इस पर भी सरकार कदम उठाएगी।

उल्लेखनीय है कि विगत तीन नवंबर को हुए हादसे के बाद से ही दैनिक जागरण इस घटना को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसे लेकर कुछ लोगों ने नाराजगी भी जाहिर की। बावजूद इसके पीड़ित परिवार के साथ दैनिक जागरण खड़ा है और धीरे धीरे इस मुहिम को लोगों का समर्थन मिलता गया। पहले छठ पूजा कमेटी, फिर हिदी विकास मंच एवं अब नंदलाल सिंह एवं स्थानीय विधायक अनंत नारायण जेना ने आगे आकर इस मुहिम को बल दिया और सरकार ने पीड़ित परिवार के लिए मदद की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.