Move to Jagran APP

खुर्दा में रोज 25 लाख का होता है नशे का व्यापार Bhubaneswar News

खुर्दा इलाके में हर दिन तकरीबन 25 लाख रुपये की ड्रग्स बेची जा रही है जिसमें ब्राउन सुगर प्रमुख है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 25 Jul 2019 10:56 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 10:56 AM (IST)
खुर्दा में रोज 25 लाख का होता है नशे का व्यापार   Bhubaneswar News
खुर्दा में रोज 25 लाख का होता है नशे का व्यापार Bhubaneswar News

भुवनेश्वर, जेएनएन। राजधानी में धड़ल्ले से चल रहे नशा कारोबार के खिलाफ क्राइमब्रांच की टीम और राज्य पुलिस के संयुक्त प्रयास कार्रवाई के बावजूद भी नशा कारोबार पर अंकुश लगाता नहीं दिख रहा है।मंगलवार को भी 100 ग्राम ब्राउन सुगर के साथ दो लोग पकड़े गए। कटक बांकी इलाके के इन दो व्यापारियों से पुलिस ने जो जानकारी हासिल की है उसके अनुसार बालेश्वर और जलेश्वर से ये माल लाकर भुवनेश्वर, कटक, खुर्दा,  पुरी आदि शहरों में सप्लाई करते हैं।

loksabha election banner

उधर क्राइमब्रांच के हत्थे चढ़े कुख्यात नशा व्यापारी शुभ्रांशु परिड़ा उर्फ छोटा ने एसटीएफ को जानकारी है कि केवल वह ही नहीं और तीन बड़े नशा व्यापारी खुर्दा इलके में सक्रिय हैं। उसने पुलिस के सामने कुबुल किया है कि खुर्दा इलाके में हर दिन तकरीबन 25 लाख रुपये की ड्रग्स बेची जा रही है। जिसमें ब्राउन सुगर

प्रमुख है। बालेश्वर इलके से हर दिन 300 से 400 ग्राम ब्राउन सुगर खुर्दा लायी जा रही है। इलाके के पत्थर खदानों के मजदूर, इंजीनियरिंग कॉलेजों के छात्र आदि कारोबारियों के बड़े ग्राहक हैं। छोटा ने पुलिस को जो जानकारी दी है उसके अनुसार, लाई गई ब्राउन सुगर में चीनी और चूना मिलाकर 5 से 10 मिलीग्राम की पुड़िया बनाकर ग्राहकों को 200 रुपये में बेचा जाता है। केवल खुर्दा नहीं आसपास के बाणपुर, बेगुनिया, नयागड़, बांकी, बौद्ध, चिलिका इलाके में धड़ल्ले से ब्राउनसुगर का व्यापार चल रहा है। 

एसटीएफ की धर पकड़ शुरू होने के बाद कई व्यापारी अंडर ग्राउंड हो गए हैं। इस मामले में स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग के कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं। लोगों का मानना है कि ऐसे अपराधियों का पुलिस के साथ मिली  भगत होने का ही परिणाम है कि खुर्दा इलाके में इन दिनों युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में चली गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.