Move to Jagran APP

ओडिशा विधानसभा के पास मां-बेटे ने की आत्मदाह की कोशिश

पुलिस अधीक्षक (एसपी) से न्याय नहीं मिल रहा है। मेरा संसार लूट चुका है। मुझे जिंदा रहकर क्या करना है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 06:35 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 06:35 PM (IST)
ओडिशा विधानसभा के पास मां-बेटे ने की आत्मदाह की कोशिश
ओडिशा विधानसभा के पास मां-बेटे ने की आत्मदाह की कोशिश

-पुलिस ने कुजंग निवासी सुलोचना दास एवं उसके पुत्र सुब्रत दास को बचाया

loksabha election banner

-डीएसपी रैंक के अधिकारी के पुत्र पर साथियों के साथ बेटे की हत्या करने का आरोप

--------------------

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : पुलिस अधीक्षक (एसपी) से न्याय नहीं मिल रहा है। मेरा संसार लूट चुका है। मुझे जिंदा रहकर क्या करना है। ऐसी कातर चीत्कार करते हुए शनिवार को विधानसभा के निकट इडकल आडिटोरियम के पास सुलोचना दास नामक एक महिला ने अपने पुत्र सुब्रत दास के साथ आत्मदाह करने की कोशिश की। हालांकि वहां तैनात पुलिस बल ने मां-बेटे को बचा लिया।

महिला कुजंग इलाके की रहने वाली है। साल भर पहले उसके इंजीनियर बेटे की हत्या कर दी गई थी लेकिन पुलिस द्वारा इसे दुर्घटना जनित मौत का रूप देकर मामले को दबाने की कोशिश का आरोप महिला ने लगाया है। महिला का आरोप है कि अरुण पटनायक जिसके पिता डीएसपी रैंक के अधिकारी है, 10-12 लोगों के साथ मिलकर मेरे बेटे को मार डाला है। मृतक के भाई सुब्रत दास ने बताया कि मेरा भाई अमृत दास इंजीनियरिग पास कर पारादीप में काम करता था। उसे अरुण पटनायक और उसके कुछ साथियों ने घर से बुलाकर हत्या कर दी। तिर्तोल के बालिपाटणा चौक में अमृत को मारकर फेंक दिया गया था। पिछले साल भर से हम थाने का चक्कर लगा रहे हैं। हमें न्याय नहीं मिल रहा है। पुलिस मामले को दबाने की कोशिश कर रही है। सुलोचना दास ने बताया कि पुरानी रंजिश के चलते उसके बेटे की हत्या कर उसे दुर्घटना का रूप दिया जा रहा है। सुलोचना का कहना है कि कुजंग थाना के प्रभारी, जगतसिंहपुर जिला के एसपी सहित मुख्यमंत्री कार्यालय में भी शिकायत की गई थी लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले शुक्रवार को आठगड इलाके के तीन किसानों ने भी विधानसभा के समक्ष आत्मदाह करने की कोशिश की थी। अब शनिवार को और दो लोगों ने आत्मदाह करने की कोशिश की है जिन्हें वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों ने बचा लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.