Move to Jagran APP

ओडिशा में इंजीनियर से उठक-बैठक कराने वाले बीजद विधायक सरोज मेहेर को भेजा गया जेल

BJD MLA Saroj Meher. ओडिशा में इंजीनियर से उठक-बैठक कराने वाले बीजद विधायक सरोज मेहेर को जेल भेजा गया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 06:30 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 06:44 PM (IST)
ओडिशा में इंजीनियर से उठक-बैठक कराने वाले बीजद विधायक सरोज मेहेर को भेजा गया जेल
ओडिशा में इंजीनियर से उठक-बैठक कराने वाले बीजद विधायक सरोज मेहेर को भेजा गया जेल

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। बलांगीर संसदीय सीट के पाटणागढ़ से बीजद विधायक सरोज मेहेर को सहायक अभियंता (जेई) के साथ सार्वजनिक तौर पर अमर्यादित व्यवहार करना महंगा पड़ा। आखिरकार उन्हें इस मामले में जेल जाना पड़ा।

loksabha election banner

विधायक सरोज मेहेर ने इसी माह पांच जून को अपने विधानसभा क्षेत्र बेलपाड़ा के दौरे के दौरान ग्रामीणों द्वारा सड़क निर्माण में अनियमितता की शिकायत मिलने पर सहायक अभियंता जयकांत सबर को पांच मिनट में सौ बार उठक-बैठक करने का आदेश दिया था। ऐसा न करने पर ग्रामीणों द्वारा पिटाई करने की धमकी भी दी गई थी। जिससे डर कर सहायक अभियंता उठक बैठक करने को मजबूर हो गया था। इस पूरे प्रकरण का वीडियो सार्वजनिक होने के बाद बलांगीर के जिलाधीश अरिंदम डकुआ ने मामले की जांच का आदेश दिया था।

वहीं, पीड़ित सहायक अभियंता की पत्नी प्रवीणा राजहंस ने पाटणागढ़ थाने में विधायक सरोज मेहेर के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके आधार पर मेहेर के खिलाफ एसटी एक्ट समेत आइपीसी की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था। इस मामले को लेकर पटनायक सरकार पर विधायक की गिरफ्तारी को लेकर चौतरफा दबाव था। बलांगीर जिला डिप्लोमा इंजीनियर संघ सहित जिला आदिवासी कल्याण संघ ने इसे लेकर लंबा आंदोलन चलाया था। संघ ने 26 जून को विधानसभा घेराव करने का एलान किया था। ऐसे में मंगलवार को शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र को देखते हुए विधायक की गिरफ्तारी और जेल जाना काफी अहम है।

इसी दबाव का नतीजा है कि पुलिस ने सोमवार को सुबह नुआपाड़ा से आरोपित विधायक को हिरासत में लेकर थाने में पूछताछ की और बाद में पाटणागढ़ सब डिवीजनल जूडिशियल मजिस्ट्रेट (एडीजएम) की कोर्ट में पेश किया। जहां से विधायक की जमानत याचिका खारिज होने पर उन्हें पटणागढ़ जेल भेज दिया गया। विधायक की जमानत याचिका पर अब एक जुलाई विचार होगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.