Move to Jagran APP

रथयात्रा के दौरान स्टेशन पर महिला यात्री से छेड़छाड़ पड़ेगी महंगी, सीसीटीवी से रखी जाएगी नजर

रथयात्रा के समय यात्री सुरक्षा के लिए 550 आरपीएफ, 600 जीआरपी, 4 डाग स्क्वार्ड के साथ महिला की सुरक्षा के लिए सुभद्रा वाहिनी की व्यवस्था की गई है।

By BabitaEdited By: Published: Fri, 06 Jul 2018 11:44 AM (IST)Updated: Fri, 06 Jul 2018 11:44 AM (IST)
रथयात्रा के दौरान स्टेशन पर महिला यात्री से छेड़छाड़ पड़ेगी महंगी, सीसीटीवी से रखी जाएगी नजर
रथयात्रा के दौरान स्टेशन पर महिला यात्री से छेड़छाड़ पड़ेगी महंगी, सीसीटीवी से रखी जाएगी नजर

भुवनेश्वर, जेएनएन। रथयात्रा के समय पुरी रेलवे स्टेशन पर किसी भी महिला यात्री के साथ छेड़छाड़ या दुर्व्यवहार करने की कोशिश भी करते हैं तो आप बच नहीं पाएंगे, क्योंकि इसके लिए सुभद्रा वाहिनी के साथ सीसीटीवी से आप पर नजर रखी जा रही है। यह जानकारी रेलवे डिवीजन मैनेजर ब्रज मोहन अग्रवाल ने दी है।

loksabha election banner

पवित्र रथयात्रा के लिए पूर्वतट रेलवे की तरफ से 184 विशेष ट्रेन चलायी जाएगी। आगामी 14 से 23 जुलाई के बीच ये सब ट्रेन पुरी के लिए चलायी जाएगी। इसके साथ ही 60 से अधिक टिकट काउंटर खोलने का निर्णय लिया गया है। रथयात्रा के समय यात्री सुरक्षा के लिए 550 आरपीएफ, 600 जीआरपी, 4 डाग स्क्वार्ड के साथ महिला की सुरक्षा के लिए सुभद्रा वाहिनी नियोजित करने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही विभिन्न स्टेशन में सीसीटीवी, पुरी में 2 ड्रोन कैमरा का भी प्रयोग किया जाएगा। उसी तरह रथयात्रा के समय ट्रेन के भीतर ए​वं रेल स्टेशन में खाद्य के साथ पीने के पानी की जांच व्यवस्था को सख्त किया जाएगा। ट्रेन के बारे में तथ्य जानने के लिए मोबाइल ऐप्प की व्यवस्था किए जाने के बात डीआरएम श्री अग्रवाल ने जानकारी दी है। 

वहीं दूसरी तरफ रथयात्रा के लिए पुरी को विशेष ट्रेन चलाने के लिए केन्द्र मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने रेलमंत्री पीयुष गोयल को पत्र लिखा है। पश्चिम एवं दक्षिण ओड़िशा से 2 विशेष ट्रेन तथा चक्रधरपुर एवं पारलाखेमुण्डी से ट्रेन चलाने के लिए श्री प्रधान ने पत्र लिखकर अनुरोध किया है। प्रधान ने कहा है कि यह ट्रेन चलने से छत्तीसगढ़ एवं झारखण्ड के लोगों को काफी लाभ होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.