भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा सरकार ने भुवनेश्वर में सभी राज्य सरकार के कर्मचारियों को 1 जुलाई से कार्यालय में आने से पहले कोविड वैक्‍सीन की दोनों खुराक प्राप्त करने का निर्देश देने के साथ ही सामान्य प्रशासन और लोक शिकायत विभाग को इस संदर्भ में सूचित कर दिया गया है।

 इस संदर्भ में जारी एक नोटिस में कहा गया है कि भुवनेश्वर में विभागों/अधीनस्थ कार्यालयों/एलएसयू के सभी कर्मचारियों की 1 जुलाई, 2021 से नियमित रूप से कार्यालय में उपस्थित कर दी गई है। इससे पहले इन्हें वैक्सीन की दोहरी खुराक ले लेना अनिवार्य है। यदि कोई कर्मचारी चिकित्सा या किसी अन्य अनिवार्य कारण से टीकाकरण करने में असमर्थ रहा है, तो उसे विभाग/संगठन के प्रमुख को छूट के लिए आवेदन करना होगा। ऐसे आवेदन (आवेदनों) की प्राप्ति पर, मामले पर विचार किया जा सकता है।

इस आदेश का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि आधिकारिक जिम्मेदारियों के निर्वहन में कर्मचारियों को एक सुरक्षित कार्य वातावरण प्रदान किया जाए। जिन कर्मचारियों ने टीका नहीं लगाया होगा, उन्हें 1 जुलाई, 2021 से कार्यालय में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी और उनकी अनुपस्थिति को जानबूझकर माना जाएगा।इसके लिए विशेष रूप से, भुवनेश्वर में सभी विभागों/अधीनस्थ कार्यालयों/सार्वजनिक उपक्रमों के सरकारी कर्मचारियों के टीकाकरण के लिए एक विशेष अभियान 10 से 20 जून, 2021 तक प्रभावी रूप से चलाया गया। इस प्रक्रिया में, लगभग 6000 कर्मचारियों को टीके की पहली खुराक दी गई थी।

टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण

कर्मचारियों के पूर्ण टीकाकरण के लिए टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण 17 जून, 2021 से चल रहा है। सभी विभागों के नोडल अधिकारियों से अनुरोध किया गया है कि 1 जुलाई, 2021 से कार्यालयों के पूर्ण रूप से कामकाज को सक्षम करने के लिए भुवनेश्वर स्थित कार्यालयों के सभी कर्मचारियों का पूर्ण टीकाकरण सुनिश्चित करें।

Edited By: Babita Kashyap