भुवनेश्वर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की सम्भावना के मद्देनजर विधानसभा कार्यवाही को स्थानान्तरित कर दिया गया है। विधानसभा के बदले अब सदन की कार्यवाही लोकसेवा भवन कनवेंशन हाल में चलने की जानकारी शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र ने दी है। विधानसभा अध्यक्ष श्री पात्र ने कहा है कि राज्य में मिले तीसरे कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में एक विधानसभा कर्मचारी भी आया है। इसीलिए 30 मार्च को लोकसेवा भवन कनवेंशन हाल में विधानसभा अधिवेशन चलेगा और खर्च मांग बिल पेश किया जाएगा। 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि गुरुवार रात को हमें पता चला कि विधानसभा का एक कर्मचारी तीसरे कोरोना पाजिटिव मरीज के स्पर्श में आया है। ऐसे में विधानसभा के सभी कर्मचारियों को क्वारेनटाइन में रहने का निर्देश जारी कर दिया गया है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि विधानसभा गृह को भी संक्रमणमुक्त करने की जरूरत है। इसके लिए विधानसभा की कार्यवाही को विधानसभा में नहीं करने का निर्णय लिया गया है।

अखबार वितरण पर लगा प्रतिबंध हटा: जरूरी सेवा में शामिल हुआ अखबार वितरण कार्य

कन्वेंशन हाल में दो मीटर के अंतराल पर विधायकों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। कितने विधायक आएंगे इसके लिए पार्टी के नेताओं को कहा गया है। सभी पार्टी से 30 प्रतिशत विधायकों को विधानसभा में लाने के लिए कहा गया है। खर्च मंजूरी बिल पारित करने के लिए केवल एक दिन अर्थात 30 मार्च को विधानसभा चलेगी। ऐसे में रास्ते में किसी विधायक को न रोकने के लिए प्रदेश के सभी जिलाधीश एवं एसपी को निर्देश दिए जाने की बात उन्होंने कही है।

गौरतलब है कि ओडिशा की राजधानी भुवनेश्‍वर में तीसरे कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान के बाद से सरकार और प्रशासन की चिंता बढ़ गयी है। मरीज ठंड और बुखार की शिकायत पर क्लिीनिक में भर्ती किया गया था, सरकार सभी से उस क्लिीनिक से दूर रहने की अपील की है। 

 Coronavirus: ओडिशा में तीसरे कोरोना मरीज की पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग ने दी लोगों को ये सलाह

Coronavirus : महाराष्ट्र में मास्‍क की कालाबाजारी जोरों पर, पुणे से दो आरोपी गिरफ्तार; केस दर्ज

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस