Move to Jagran APP

ओडिशा में पद्मपुर उपचुनाव से ठीक पहले तीन प्रतिष्ठत व्यापारियों व BJD समर्थकों के घर आयकर के छापे

उप चुनाव से पहले पद्मपुर में तीन प्रतिष्ठत व्यापारियों के घर पर सीआरपीएफ सुरक्षा घेरे में आयकर विभाग का छापा। छापामारी के दौरान व्यापारी के वकील एवं स्थानीय पुलिस को भी घर के अन्दर नहीं जाने दिया। घर के बाहर सीआरपीएफ जवान तैनात हैं।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapPublished: Mon, 28 Nov 2022 02:40 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 02:40 PM (IST)
ओडिशा में पद्मपुर उपचुनाव से ठीक पहले तीन प्रतिष्ठत व्यापारियों व BJD समर्थकों के घर आयकर के छापे
पद्मपुर विधानसभा सीट उपचुनाव से पहले तीन-तीन प्रतिष्ठित व्यापारियों तथा बीजद समर्थक के घर आयकर के छापे

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा के बरगड़ जिले में मौजूद पद्मपुर विधानसभा सीट (Padmapur by-poll) पर होने जा रहे उप चुनाव से ठीक पहले केन्द्रीय टीम की रेड ने चुनावी सरगर्मी को और बढ़ा दिया है। इस विधानसभा सीट पर चुनाव तो 5 दिसम्बर को होगा, मगर इससे पहले हर वे हथकंडे अपनाए जा रहे हैं जिससे चुनाव जीता जा सके।

loksabha election banner

व्‍यापारियों व BJD समर्थकों के घर आयकर का छापा

मिली जानकारी के मुताबिक एक नहीं बल्कि तीन-तीन प्रतिष्ठित व्यापारियों तथा बीजद समर्थक के घर पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है। घर के अन्दर आयकर टीम के छापमारी के दौरान घर के बाहर पुलिस टीम नहीं बल्कि एके-47 राइफल के साथ सीआरपीएफ के जवान तैनात रहे। सीआरपीएफ के जवानों ने ना ही किसी को घर के अन्दर जाने दिया और ना ही घर के अन्दर रहने वाले किसी व्यक्ति को बाहर आने दी।

बहिदारपड़ा के मोहम्मद साजिद, साहूपड़ा के मानभंजन साहू एवं बड़पड़ा के गजू अग्रवाल के घर पर एक साथ छापामारी की गई है। आयकर विभाग की तरफ से एकाधिक टीम रेड में शामिल है। बहिदारपड़ा में मौजूद मोहम्मद साजिद के दोनों घर पर एक साथ रेड की गई है। इस छापामारी में क्या निकला है, उस संदर्भ में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है।

आयकर विभाग के इस छापामारी की जानकारी स्थानीय पुलिस को भी नहीं दी गई थी। सबसे पहले मोहम्मद साजिद के परिवार के एक सदस्य को अधिकारियों ने एक अज्ञात स्थान पर ले गए। इसके बाद घर के अन्दर पहुंचकर आयकर विभाग के अधिकारियों ने विभिन्न कागजात की जांच की है।

गौरतलब है कि मानभंजन साहू एवं गजू अग्रवाल एक प्रतिष्ठित व्यवसायी हैं। ये तीनों लोग बीजद के समर्थक बताये जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि किसी आर्थिक अनियमितता के आरोप पर आयकर विभाग ने यह छापामारी की है।

दो केन्द्रीय मंत्री के दौरे के बाद पद्मपुर बढ़ गई चुनावी सरगर्मी

गौरतलब है कि पद्मपुर उप चुनाव को लेकर बीजद एवं भाजपा के बीच राजनीतिक सरगर्मी चरम पर पहुंच गई है। रविवार को दो-दो केन्द्र मंत्री अश्विनी वैष्णव एवं नरेन्द्र सिंह तोमर के दौरे के बाद चुनावी सरगर्मी ज्यादा बढ़ गयी है। दोनों केन्द्र मंत्री तथा स्थानीय सांसद एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता जब मध्याह्न भोजन कर रहे थे तभी इसकी खुफियागिरी करने का आरोप भाजपा की तरफ से लगाया है।

भाजपा की तरफ से युवा नेता प्रीतेश इस संदर्भ में शिकायत भी की है। उन्होंने कहा है कि दोनों केन्द्र मंत्री के साथ अन्य वरिष्ठ नेता पद्मपुर के पुरुषोत्तमपुर निवासी अमित गर्ग के घर पर मध्याह्न भोजन कर रहे थे। इसी समय एक अनजान युवक वहां पहुंचा और मोबाइल से सब रिकार्डिंग करने लगा।

केन्द्रीय मंत्री के सुरक्षा कर्मियों ने संपृक्त युवक को ऐसा करने से मना किया और परिचय पूछा। इसके बाद उक्त व्यक्ति ने खुद को जिला खुफिया विभाग का कर्मचारी होने का परिचय दिया। उससे आगे की पूछताछ की जाती कि वह वहां से फरार हो गया। हालांकि इस बीच उसका मोबाइल और परिचय पत्र मिला। जांच के बात पता चला कि वह खुफिया विभाग का कर्मचारी नहीं है, इसके बाद इस संदर्भ में थाना में शिकायत की गई।

यह भी पढ़ें -

पुरी जगन्नाथ मंदिर के बीम में पड़ी 7 फीट लम्बी दरार और हुई गहरी, जल्द शुरू होगा मरम्मत कार्य

Satna Crime: पड़ोसी से बदला लेने के लिए सात साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म कर दबाया गला, जंगल से मिला कंकाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.