राउरकेला, जागरण संवाददाता। ओडिशा के राउरकेला में आबकारी विभाग की ओर से बिसरा थाना अंतर्गत कमांग गांव के पास लंबे समय से चल रही शराब की अवैध भट्ठी का भंडाफोड़ किया गया। विभाग के मोबाइल स्क्वायड ने बिसरा पुलिस की मदद से वहां छापेमारी कर 130 क्विंटल महुआ तथा 510 लीटर देसी शराब जब्त की  है। जब्त महुआ की कीमत साढ़े छह लाख रुपये बताई गई है। घटना स्थल पर शराब तैयार करने के विभिन्न सामान के साथ दो बाइक बरामद की गई हैं। हालांकि, कारोबारी मौके से फरार होने में सफल रहे।

मौके से आरोपी हो गए फरार

आबकारी विभाग की ओर से मामला दर्ज कर कारोबारियों की तलाश की जा रही है। बिसरा थाना क्षेत्र के कमांग गांव में बड़े पैमाने पर देसी शराब बनाकर राउरकेला एवं अन्य क्षेत्रों में भेजा जा रहा था। इसकी सूचना के आधार पर राउरकेला आबकारी टीम, मोबाइल स्क्वायड व बिसरा पुलिस ने संयुक्त रूप से वहां छापेमारी की। विभागीय टीम के आने की सूचना मिलते ही कारोबारी वहां से फरार हो गए।

मोटर से हो रही थी पानी की कमी दूर

छापेमार कार्रवाई के दौरान टीम द्वारा वहां से करीब 130 क्विंटल महुआ तथा 510 लीटर देसी शराब एवं शराब बनाने की विभिन्न सामग्रियां जब्त की गईं। यहां पानी की आपूर्ति के लिए मोटर का भी उपयोग हो रहा था। आबकारी इंस्पेक्टर स्नेहलता नायक की अगुवाई में सब इंस्पेक्टर श्रीधर महंती, मानस मुंडा, गंगा मसीह हेमब्रम, आकाश साहू, अजय प्रधान, तेजराज गहीर, संजय भक्ता, विजय जेना व मोबाइल स्क्वायड की टीम शामिल थी।

Edited By: Yashodhan Sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट