Move to Jagran APP

कटक बीएसएनएल कार्यालय में भयावह अग्निकाण्ड, मची अफरातफरी; सात घायल

ओडिशा के बीएसएनएल कार्यालय में आग लगने से लोगों में अफरातफरी मच गयी आग इमारत की चौथी मंजिल पर लगी थी ।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 07:54 AM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 07:54 AM (IST)
कटक बीएसएनएल कार्यालय में भयावह अग्निकाण्ड, मची अफरातफरी; सात घायल
कटक बीएसएनएल कार्यालय में भयावह अग्निकाण्ड, मची अफरातफरी; सात घायल

कटक, जेएनएन। ओडिशा के व्यापारिक नगरी कटक बज्रकबाटी रोड पर मौजूद भारतीय दूर संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के मुख्य कार्यालय में शुक्रवार को अचानक भीषण आग लगने के बाद दूरसंचार परिसर में अफरातफरी का माहौल बन गया। दूरसंचार भवन में काम करने वाले एवं अपने विभिन्न कार्य को लेकर दूरसंचार भवन पहुंचे लोग आग लगने की सूचना मिलते ही उधर भागने लगे। दूरसंचार के कर्मचारियों ने तुरन्त दमकल विभाग को सूचित किया।

loksabha election banner

सूचना मिलते ही पहले दमकल की एक गाड़ी मौके पहुंची, मगर तब तक आग इतना भयावह हो चुकी थी कि आग को नियंत्रित करना एक गाड़ी के बस की बात नहीं थी इससे तुरन्त और दो दमकल गाड़ी एवं 60 कर्मचारी मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में लग लग गए। आग लगने के बाद उक्त कमरे में धुआं भर गया था। बिल्डिंग में लगी शीशे की खिड़की को तोड़कर धुआं बाहर निकाला गया। इस दौरान 7 लोग घायल हो गए हैं।

बीएसएनएल कार्यालय के चौथी मंजिल पर लगी है आग

बीएसएनएल के जनरल मैनेजर हरिश चन्द्र महांती ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा है कि हर दिन की तरह आज भी नियमित रूप से काम चल रहा था तभी अचानक चौथी मंजिल से धुआं निकलने लगा। दमकल विभाग को तुरन्त इसकी जानकारी दी गई और धुएं को कमरे से बाहर निकालने के लिए कांच तोड़ दिया गया।

इस दौरान दमकल विभाग के कुछ कर्मचारी एवं कवरेज करने आए पत्रकार के भी घायल होने की सूचना है। शार्ट-सर्किट के चलते आग लगने का अनुमान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक्सचेंज मशीन, ओसीबी, ट्रांसमिशन आदि सामग्री चौथी मंजिल पर थी।

मौके पर पहुंचे पुलिस महकमे के आला आधिकारी

बीएसएनएल कार्यालय में आग लगने की सूचना मिलते ही विभिन्न थाना के अधिकारियों के साथ पुलिस महकमे के कई बड़े अदिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.