Move to Jagran APP

मारुति सुजुकी ने किया डॉ. एबी सिंह को सम्मानित

आकाश इंस्टीट्यूट, भुवनेश्वर के निदेशक सह अद्यंत प्लस टू साइंस कॉलेज के चेयरमैन डॉ. अजय बहादुर सिंह को मारुति सुजुकी लिमिटेड की ओर से सम्मानित किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 04:34 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 04:34 PM (IST)
मारुति सुजुकी ने किया डॉ. एबी सिंह को सम्मानित
मारुति सुजुकी ने किया डॉ. एबी सिंह को सम्मानित

जासं, भुवनेश्वर : आकाश इंस्टीट्यूट, भुवनेश्वर के निदेशक सह अद्यंत प्लस टू साइंस कॉलेज के चेयरमैन डॉ. अजय बहादुर ¨सह को मारुति सुजुकी लिमिटेड की ओर से सम्मानित किया गया है। विगत 15 दिसंबर को गुरुग्राम में कंपनी के ज्वॉय लकड़ा ने डॉ. सिंह को यह सम्मान प्रदान किया। इस मौके पर डॉ. ¨सह ने कहा कि यह सम्मान उनके नि:स्वार्थ समाजसेवा का एक पड़ाव मात्र है उनको तो अपनी कामयाबी की मंजिल की ओर बहुत आगे जाना है। मारुति सुजुकी की ओर से सम्मानित किए जाने पर डॉ. सिंह को उनके शुभ¨चतकों ने बधाई दी है। डॉ. ¨सह को मिले प्रशस्ति पत्र में जिक्र है कि यह सम्मान भारत के अनेक ऐसे मेधावी लोगों को प्रदान किया जा रहा है जिन्होंने स्वयं डॉक्टर बनने का सपना देखा लेकिन अपनी आíथक तंगी के कारण वे डॉक्टर तो नहीं बन पाए लेकिन कालांतर में स्वावलंबी बनकर और अपने ही बलबूते पर अब गरीबों के मसीहा बनकर उनको डॉक्टर बनाने में कामयाब हो चुके हैं।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि डॉ. अजय बहादुर ¨सह भुवनेश्वर में अपने सुपर-30 और जिंदगी कार्यक्रमों के तहत ओडिशा के कई आíथक रूप से कमजोर मेधावी बच्चों को डॉक्टर बना चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.