Move to Jagran APP

Cyclone Amphan को लेकर गृहमंत्री शाह ने की सीएम नवीन पटनायक से चर्चा

Cyclone amphan को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने की ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ चर्चा की राज्‍य को हर प्रकार का सहयोग करने का आश्वासन दिया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 04:03 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 04:03 PM (IST)
Cyclone Amphan को लेकर गृहमंत्री शाह ने की सीएम नवीन पटनायक से चर्चा
Cyclone Amphan को लेकर गृहमंत्री शाह ने की सीएम नवीन पटनायक से चर्चा

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। सुपर साइक्लोन से भी भयानक हो चुके एम्फन से मुकाबला करने को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने आज ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ चर्चा की है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने चर्चा के दौरान इस एम्फन से निपटने के संदर्भ में राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदम के बारे में जानकारी दी है। वहीं गृहमंत्री शाह ने हर प्रकार का सहयोग करने के लिए मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया है। 

prime article banner

गौरतलब है कि पिछले 4 दिन से एम्फन से निपटने के लिए ओड़िशा सरकार की तरफ से तैयारी की जा रही है। मुख्य रूप से उत्तर ओडिशा  के 4 जिले ज्यादा प्रभावित होने की सम्भावना है मगर सरकार की तरफ से 12 जिलों में की गई तैयारी के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री को जानकारी दी है। एम्फन से निपटने के लिए राज्य सरकार के साथ केन्द्र सरकार ने भी कमर कस लिया है। गृहमंत्री के अलावा केन्द्र कैबिनेट सचिव ने भी ओडिशा  के मुख्य सचिव के साथ चर्चा की है। इस चर्चा के दौरान गृहमंत्री एवं केन्द्र कैबिनेट सचिव ने ओड़िशा को जरूरत पड़ने पर हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया है।

ओडिशा में राहत एवं बचाव कार्य के लिए नियोजित एनडीआरएफ (National Disaster Response Force), ओड्राफ (Odisha Disaster Rapid Action Force) एवं दमकल वाहिनी तथा प्रशासनिक अधिकारी निचले इलाकों में रहने वाले लोगों सुरक्षित स्थान तक पहुंचाने में मदद कर रहे हैं। भद्रक जिले के चांदबाली, धामरा, वासुदेवपुर बंदरगाह में हाईअलर्ट जारी किया गया है। बंदरगाह में तीन नंबर खतरे का निशान जारी कर दिया गया है। भद्रक जिला प्रशासन हाई एलर्ट जारी कर दिया है। एम्‍फन के खतरे को देखते हुए उत्तर ओडिशा, तटीय ओडिशा एवं पश्चिम बंगाल में आरेंज एलर्ट जारी किया गया है।

Cyclone Amphan: ओडिशा में दिखने लगा चक्रवात एम्फन का प्रभाव, समुद्र में उठने लगी ऊंची-ऊंची लहरें

Coronavirus कोरोना संक्रमित पाये जाने पर अब सील नहीं होगी बिल्डिंग: BMC


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.