Move to Jagran APP

सेवा ही मारवाड़ियों की पहचान : राज्यपाल

मारवाड़ी समाज भुवनेश्वर की तरफ से होली के अवसर पर स्थानीय प्रदर्शनी मैदान में बंधु मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 09:56 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 09:56 PM (IST)
सेवा ही मारवाड़ियों की पहचान : राज्यपाल
सेवा ही मारवाड़ियों की पहचान : राज्यपाल

जासं, भुवनेश्वर : मारवाड़ी समाज, भुवनेश्वर की तरफ से होली के अवसर पर स्थानीय प्रदर्शनी मैदान में बंधु मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। सुबह रंग गुलाल खेल के साथ शुरू इस उत्सव का समापन देर रात कवि सम्मेलन एवं विशिष्ट जनों के सम्मान के साथ हुआ। इस उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल शामिल हुए। समाज की ओर से पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए ओडिशा के जवान परिवार को इस अवसर पर दो-दो लाख रुपये का चेक एवं शॉल प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर राज्यपाल प्रो. लाल ने मारवाड़ी समाज को इसके लिए साधुवाद दिया और कहा कि इस होली के अवसर पर भारतीय वीरों को और शहीदों को सम्मानित करना गौरव की बात है। राज्यपाल ने कहा कि मारवाड़ी समाज सदैव सेवा, सामाजिक एवं राष्ट्रीय कार्य में खुद को आगे रखता है और यही मारवाड़ियों की पहचान है। राज्यपाल ने कहा कि भारत में मनाए जाने वाले हर उत्सव की अपनी परंपरा संस्कृति तथा सामाजिक समरसता तथा सौहार्द है। इसके मूल आधारभूत तथ्य छिपे हुए हैं। राज्यपाल ने इस अवसर पर पूरे मारवाड़ी समाज को शुभकामना दी।

loksabha election banner

कार्यक्रम में अध्यक्ष संजय लाठ, होली व्यवस्था समिति के अध्यक्ष सज्जन सुरेखा, सोसाइटी के उपाध्यक्ष शिव कुमार अग्रवाल, प्रकाश बेताला एवं पवन गुप्ता, मारवाड़ी समाज के पूर्व अध्यक्ष भगतराम गुप्ता, समाज के सचिव जितेंद्र मोहन गुप्ता, समाज कोषाध्यक्ष सुरेंद्र अग्रवाल प्रमुख मंच पर उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.