भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। पश्चिम-केन्द्रीय बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र वेल मार्कड में तब्दील हो जाने के आज दोपहर बाद अवपात के रूप में तब्दील हो जाएगा और फिर 24 घंटे में यह गहरे अवपात में तब्दील होने की सम्भावना है। जिससे राज्‍य के कई जिलों में भारी से भारी बारिश होगी।  

छह जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी 

इसके प्रभाव से दक्षिण ओडिशा एवं तटीय ओडिशा में अनेकों जगहों पर भारी से भारी बारिश होने का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने किया है। भारी बारिश को देखते हुए राज्‍य के छह जिलों में आरेंज चेतावनी जारी की गई है। इन छह जिलों में गंजाम, पुरी, जगतसिंहपुर, केन्द्रापड़ा, भद्रक एवं बालेश्वर जिला शामिल है। उसी तरह से भारी बारिश की सम्भावना को देखते हुए छह जिलों में पीली चेतावनी जारी की गई है। इन जिलों में गजपति, खुर्दा, कटक, जाजपुर, मयूरभंज एवं ढेंकानाल जिला शामिल है। इन जिलों में भी तेज हवा चलने के साथ ही भारी बारिश होने की सम्भावना है। वीरवार एवं शुक्रवार को इन जिलों में 30 से 40 किमी. प्रति घंटे एवं समय समय पर 50 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

बिजली की गड़गड़ाहट के साथ बारिश

वहीं राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक में आज सुबह से ही बिजली की गड़गड़ाहट के साथ बारिश हो रही है। आसमान काले बादलों से ढंक गया है। सुबह से ही हो रही बारिश से राजधानी में आना जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। लोगों को अपने घरों में दुबकने को मजबूर होना पड़ रहा है। सुबह के समय हुई बारिश से कटक एवं भुवनेश्वर के कई निचले इलाके में जलजमाव की भी स्थिति देखी गई है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021