Move to Jagran APP

Odisha Rain Alert! ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी, 12 जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

Odisha Weather Update ओडिशा में कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय है जिसकी वजह से बारिश का दौर जारी रहेगा। 25 सितम्बर को और एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की सम्भावना और 26 सितंबर से पुन बारिश हो सकती है। फिलहाल प्रदेश में बाढ़ की सम्भावना नहीं है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 11:18 AM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 11:21 AM (IST)
Odisha Rain Alert! ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी, 12 जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट
ओडिशा में 26 सितम्बर से भारी बारिश होने की सम्भावना

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय है। ऐसे में इसके प्रभाव से राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश का दौर जारी है। वहीं आगामी 25 सितम्बर को और एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की सम्भावना है, जिसके प्रभाव से प्रदेश में 26 सितम्बर से भारी बारिश होने की सम्भावना मौसम विभाग ने जतायी है। हालांकि मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि प्रदेश में फिलहाल बाढ़ की कोई संभावना नहीं दिख रही है।

loksabha election banner

वहीं कम दबाव के प्रभाव से लगातार हो रही बारिश के बावजूद राज्य के 12 प्रतिशत कम बारिश हुई है। 19 जिले में स्वभाविक बारिश हुई है। भुवनेश्वर क्षेत्रीय मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कम दबाव के प्रभाव से तटीय एवं उत्तर तटीय ओडिशा में भारी बारिश होने की सम्भावना है।

 बाढ़ की सम्भावना नहीं

यहां उल्लेखनीय है कि इसी महीने प्रदेश को दो-दो कम दबाव का क्षेत्र बनने का सामना करना पड़ रहा है। राज्य में वर्तमान समय मानसून ट्रापलाइन के साथ ही कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय है। इसके प्रभाव से आज भी विभिन्न जगहों पर बारिश हो रही है। आज अंदरूनी एवं दक्षिण ओडिशा के 12 जिलों में पीली चेतावनी जारी की गई है। इसके बाद पुन: 26 सितम्बर को और एक कम दबाव क्षेत्र बनने की सम्भावना है, जिसके प्रभाव से प्रदेश में बारिश होगी। हालांकि प्रदेश में आगामी दिनों में फिलहाल बाढ़ की सम्भावना नहीं होने की जानकारी मौसम विभाग की तरफ से दी गई।

19 जिलों में स्वभाविक बारिश

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में अब तक 12 प्रतिशत कम बारिश हुई है। 19 जिलों में स्वभाविक बारिश हुई है। उत्तर ओडिशा के बालेश्वर, भद्रक, मयूरभंज, केन्दुझर एवं सुन्दरगड़ जिलों बारिश जारी है। अंदरूनी ओडिशा के कुछ जिलों में भी बारिश जारी है। सुबह के समय सेटेलाइट से लिए गए चित्र से पता चला है कि उक्त इलाकों में बारिश हो रही है, यह जानकारी मौसम विभाग ने ट्वीट कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.