Move to Jagran APP

Rain in Odisha: ओडिशा में झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Rain in Odisha ओडिशा के भुवनेश्‍वर में मंगलवार सुबह से ही तेज बारिश हो रही है गौरतलब है कि बारिश को लेकर सोमवार को मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया था।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 11:11 AM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 11:50 AM (IST)
Rain in Odisha: ओडिशा में झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
Rain in Odisha: ओडिशा में झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

भुवनेश्वर, जेएनएन। राजधानी भुवनेश्वर समेत पूरे प्रदेश में मंगलवार सुबह से तेज हवा के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई है। सुबह के समय 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ आसमान पूरी तरह से बादलों से ढक गया और कुछ क्षण बाद झमाझम बारिश शुरू हो गई।

loksabha election banner

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को भी यथावत स्थिति जारी रहेगी। मौसम विभाग के क्षेत्रीय ड्यूटी ऑफिसर अजय कुमार नायक ने कहां है कि इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ कुछ जिलों में भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है। ऐसे में इन जिलों के लिए एलो वार्निंग जारी कर दिया गया है।

इन जिलों में कटक, जाजपुर, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा एवं पूरी जिला शामिल है। यह स्थिति दो दिन तक जारी रहने की उम्मीद है गुरुवार से मौसम में यहां बदला हो सकता है। बालेश्वर, भद्रक, केंद्रपाड़ा, जाजपुर, भद्रक, जगतसिंहपुर खुर्दा, पुरी, गंजाम एवं गजपति जिला में आसमानी बिजली गिरने की भी संभावना है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में सोनपुर जिले में 57.8 मिमी, बौद्ध जिले में 45.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

वहीं दूसरी तरफ आज सुबह से राजधानी भुवनेश्वर, कटक, पूरी, खुर्दा आदि जिलों में झमाझम बारिश होने से सामान्य जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। बिन मौसम हुई इस बरसात के कारण एक तरफ जहां शहरी क्षेत्र के कामगार घर में दुबकने को मजबूर हो गए तो वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण क्षेत्रों में तैयार किसानों की फसल भी बुरी तरह से प्रभावित हुई है।

स्थानीय मौसम विभाग केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक संबलपुर, देवगढ़ तथा सुंदरगढ़ जिले में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा कटक, केंद्रपाड़ा तथा पुरी जिला में भी भारी बारिश हो सकती है। कुछ जगहों पर 40 से 50 मिलीमीटर तक बारिश होने की संभावना है।

होली से पहले निपटा लें जरूरी काम, सात दिन बंद रहेंगे बैंक; एटीएम सेवा भी होगी प्रभावित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.