Move to Jagran APP

ओडिशा में तीन दिन तक जारी रहेगी बारिश, जानें किन जिलों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने ओडिशा के कई जिलों में तीन-चार दिन तक बारिश हाेने की आशंका जतायी है लगातार हो रही बारिश के चलते कई छोटी बड़ी नदियां उफान पर आ गई हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 03:38 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 03:38 PM (IST)
ओडिशा में तीन दिन तक जारी रहेगी बारिश, जानें किन जिलों में होगी भारी बारिश
ओडिशा में तीन दिन तक जारी रहेगी बारिश, जानें किन जिलों में होगी भारी बारिश

भुवनेश्वर, जेएनएन। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के प्रभाव से राज्य भर में हो रही बारिश आगामी तीन दिनों तक जारी रहेगी। यह जानकारी भुवनेश्वर मौसम विभाग के अधिकारी मधुसूदन मिश्र ने दी है। उन्होंने कहा है कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के साथ राजस्थान से पूर्व केन्द्रीय बंगाल की खाड़ी तक ट्राप लाइन बनी है। इसके प्रभाव से ओडिशा के कई जिलों में तीन-चार दिन तक बारिश जारी रहेगी श्री मिश्र ने कहा है कि आगामी 24 घंटे में ओडिशा के आभ्यानतरिण इलाकों में मध्यम बारिश होगी जबकि मयूरभंज, कोरापुट, सम्बलपुर, नवरंगपुर, नुआपड़ा, झारसुगुड़ा, बरगड़ एवं कालाहांडी जिला में भारी बारिश होने की उम्मीद है। 

loksabha election banner

 वहीं पिछले तीन दिन से हो रही लगातार हो रही बारिश के चलते मालकानगिरी जिले की छोटी बड़ी नदियां उफान पर आ गई हैं। पोटेरू, कांकोरकोंडा, कन्याश्रम, एमवी-90 तथा कोरकुण्डा जैसे जगहों पर मौजूद ब्रिज के ऊपर से पानी बहने लगा है। इससे मालकानगिरी-कालीमेला, कालीमेला-पडिय़ा, कालीमेला-मोटू के बीच आवागमन सम्पर्क टूट गया है। इन जगहों पर  ब्रिज के ऊपर से पानी का बहाव होने से दोनों तरफ वाहन फंसे हुए हैं। नदियों नें उफान आ जाने से जिले के कई निचले इलाके के लोगों का भी बाहरी दुनिया से संपर्क टूट जाने की खबर है। 

 

सुवर्णपुर जिला के वीरमहाराजपुर अन्तर्गत घुंघीजोर ब्रिज के ऊपर 4 फुट ऊंचा पानी बह रहा है। इससे वीरमहाराजपुर ब्लाक के अन्तर्गत कुछ पंचायतों का संपर्क बाहरी दुनिया से घट गया है। इसके अलावा वीरमहाराजपुर से रेढाखोल एवं चारमाल होते हुए सम्बलपुर जाने वाला मार्ग पर भी आवागमन ठप हो गया है। 

इसी बीच कोरापुट जिला में मौजूद माछकुंड जलभंडार का जलस्तर भी लगातार बारिश के कारण बढ़ गया है। माछकुंड जलभंडार की जलधारण क्षमता 2590 फुट है जबकि जल भंडार में 2588 फुट तक जल भराव हो जाने से जल भंडार का तीन गेट 3, 6 एवं 8 नंबर गेट को खोल दिया गया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.