Move to Jagran APP

ओडि़शा में भारी बारिश से जनजीवन तबाह, लोगों का घरों से निकलना दूभर

इलाके में लगातार बारिश होने से पहाड़ी नदियों के जलस्तर में भी वृद्धि होने लगी है। खइरपुट ब्लाक के तीन गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है।

By BabitaEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 09:54 AM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 09:54 AM (IST)
ओडि़शा में भारी बारिश से जनजीवन तबाह, लोगों का घरों से निकलना दूभर
ओडि़शा में भारी बारिश से जनजीवन तबाह, लोगों का घरों से निकलना दूभर

भुवनेश्वर, जेएनएन। प्रदेश के मलकानगिरी जिले में हो रही लगातार बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इसके चलते लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया है। वहीं कोराकोंडा एवं एमवी-37 को जोड़ने वाले पुल के ऊपर पांच फीट पानी बह रहा है, जिससे मालकानगिरी एवं कालीमेला के बीच आवागमन ठप पड़ गया है। इससे पुल के दोनों तरफ दर्जनों वाहन फंसे हुए हैं।

loksabha election banner

इलाके में लगातार बारिश होने से पहाड़ी नदियों के जलस्तर में भी वृद्धि होने लगी है। खइरपुट ब्लाक के तीन गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। सुग्रीगुड़ा, पुजारीगुड़ा गांव के ग्रामीण बाढ़ की आशंका से सहमे हुए है। यहां उल्लेखनीय है कि हर साल बारिश होते ही उक्त पुल पानी में डूब जाता है। स्थानीय लोगों द्वारा बार-बार शिकायत करने के बाद यहां पर नए पुल का निर्माण किया जा रहा है। काम की रफ्तार काफी धीमी गति से होने के कारण यह बारिश से पहले संपन्न नहीं हो सका है। ऐसे में स्थानीय लोगों ने बारिश बंद होते ही पुल का निर्माण कार्य पूरा करने की मांग की है।

वहीं दूसरी तरफ भद्रक जिला के धामनगर ब्लाक अंतर्गत अर्जुनपुर पंचायत के शइलोलोकासाही के पास बैतरणी नदी की शाखा नदी कोचिला नदी के किनारे बने बांध में करीब 50 मीटर लंबी दरार पड़ जाने से उक्त इलाके के लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अभी तो बारिश शुरू हुई है और अभी बांध में दरार पड़ गई है। आगे नदी में बाढ़ आने पर क्या होगा। भगवान ही मालिक है। 

सूबे में वज्रपात से सात की मौत, चार गंभीर

राज्य के विभिन्न इलाके में शुक्रवार की सुबह आसमानी बिजली (वज्रपात) गिरने से सात लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनाक्रम के अनुसार, राज्य के मयूरभंज जिला में आसमानी बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हुई है। इसमें र्बैंशगा

ब्लॉक अंतर्गत बड़शाल गांव में एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि महेश्वरपुर में एक व्यक्ति की मौत होने की खबर है। 

इसी तरह बेतनटी के छुरुणी पद्मलोचना हाईस्कूल की एक छात्रा की भी वज्रपात की चपेट में आने से घायल हो गयी। वहीं खुंटा थाना अंतर्गत चुनडीहा गांव में भी आसमानी बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई है। इसी तरह बालेश्वर जिला में तीन लोगों की आसमानी बिजली गिरने से मौत हुई है। इनमें से दो बस्ता ब्लॉक अन्तर्गत बरुणगड़िया पंचायत क्षेत्र के बताए गए हैं। ये दोनों व्यक्ति आसमानी बिजली गिरने के समय अपने खेतों में काम कर रहे थे। वहीं सोरो के सिंगाखुटा गांव में आसमानी बिजली गिरने से एक बुजुर्ग की

मौत हो गई है जबकि एक युवती घायल हो गई है। इसी तरह खुर्दा जिला के माणिकपुर में आसमानी बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि दो लोगों के झुलस जाने की खबर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.