Move to Jagran APP

ओडि़शा में लगातार बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, 36 घंटे में 81.8 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड

राजधानी भुवनेश्वर में पिछले 36 घंटे के दौरान 81.8 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है।

By BabitaEdited By: Published: Fri, 29 Jun 2018 01:10 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jun 2018 03:52 PM (IST)
ओडि़शा में लगातार बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, 36 घंटे में 81.8 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड
ओडि़शा में लगातार बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, 36 घंटे में 81.8 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड

भुवनेश्वर, जेएनएन।  मंगलवार रात से हो रही बारिश के कारण ट्वीन सिटी कटक-भुवनेश्वर के कई इलाकों में जलजमाव से लोग परेशान हैं। खासकर निचले इलाकों में पानी भरने से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। राजधानी भुवनेश्वर में पिछले 36 घंटे के दौरान 81.8 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है। राजधानी के आचार्य बिहार, रसूलगड़ इलाके में पानी भरने से लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऊपर से केबल बिछाने के लिए जगह-जगह सड़क खोदे जाने से समस्या दोगुनी हो गई है। अनेक ड्रेन में सफाई नही होने व जलनिकासी न हो पाने से लंबे समय तक पानी भरा रहा। आचार्य बिहार इलाके में रहने वाले लोग घंटों जलबंदी की हालात में फंसे रहे।

loksabha election banner

 वहीं, कटक शहर में भी बारिश का कहर नजर आया। नगर के निचले इलाके की बस्तियों में बारिश का पानी भर जाने से कई घरों को नुकसान पहुंचा है। इसके अलावा शहर के अन्य क्षेत्र में जाइका का काम चलने के कारण स्थिति बदहाल हो गई है।

कटक महानगर निगम की ओर से जल निकासी के लिए अतिरिक्त 10 पंप लगाकर लोगों को राहत पहुंचाने का काम शुरू किया गया है। शहर के बदामबाड़ी, थोरिया साही, केशरपुर, मेरियाबाजार, राजाबगिचा, सुताहाट, खटबीन साही इलाके में जल भराव से हाल बेहाल है। कई जगहों में नाले का पानी भी बारिश के पानी से मिलकर लोगों का जीना दूभर कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.