भुवनेश्वर, जेएनएन। राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर बुधवार को स्थानीय कलिंग स्टेडियम में आयोजित एक भव्य समारोह में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने विश्व कप हाकी 2018 के लिए माई हार्ट्स विट्स फार हाकी कैंपन का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कई खिलाड़ियों एवं स्वयंसेवियों को पुरस्कृत व सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री पटनायक ने इस अवसर पर कहा कि विश्वकप हाकी का ओडिशा में आयोजन होना हम सब के लिए गर्व की बात है। इससे पहले हम एशियन एथलेटिक चैंपियनशिप का सफलता पूर्वक आयोजन कर चुके हैं और आज से 90 दिन बाद हाकी विश्वकप टूर्नामंट यहां आयोजित होगा। इसका भी हम सब मिलकर सफलता पूर्वक आयोजन करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हाकी विश्वकप का काउंटडाउन शुरू हो गया है। आज से 90 दिन तक विश्वकप हाकी के लिए प्रचार अभियान चलाया जाएगा। ओडिशा ने देश को कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दिया है। ओडिशा सरकार खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए सदैव काम करती है और आगे भी करती रहेगी।

इस अवसर पर राज्य खेल मंत्री चंद्र सारथी बेहेरा ने कहा कि एशियन एथलिट चैंपियनशिप के आयोजन के लिए पुरी दुनिया में ओडिशा की सराहना हुई थी। इसी तरह से विश्वकप हाकी के सफल आयोजन के लिए भी सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है। हमारे खिलाड़ी आज राष्ट्रीय एवं अंतररष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। हाकी विश्व कप को सफलता के साथ आयोजन करने के लिए सरकार एवं प्रशासन पूरी

निष्ठा के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। दुनिया भर के हाकी खिलाड़ियों का जमावड़ा यहां होगा। इसके लिए उन्होंने सभी से सहयोग की कामना की है। देश में ओडिशा हाकी की प्रयोग शाला है।

इस अवसर पर मुख्य सचिव आदित्य प्रसाद पाढ़ी के साथ खेल सचिव, पुलिस डीजी के साथ तमाम वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। र्कंलग स्टेडियम में आयोजित भव्य समारोह में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने खेल के प्रचार प्रसार के लिए वेट लिफ्टर नारायण साहू, ओडिशा माइनिंग कार्पोरेशन लिमिटेड, समाजसेवा के लिए चार सदस्यों को पुरस्कृत किया। 

Posted By: Babita