Move to Jagran APP

मनरेगा योजना में भ्रष्टाचार को प्रोत्साहन दे रहे हैं सरकारी दल के नेता व अधिकारी: भाजपा ने दी आंदोलन की धमकी

MNREGA Schem मनरेगा के अधीन हुए भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा ने आंदोलन चलाने का ऐलान किया है15 दिन के मध्य राज्य सरकार मनरेगा धनराशि लूटने वाले अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो फिर आगामी दिनों में भाजपा इस मुद्दे को लेकर जन आंदोलन करेगी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 02:41 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 02:41 PM (IST)
मनरेगा योजना में भ्रष्टाचार को प्रोत्साहन दे रहे हैं सरकारी दल के नेता व अधिकारी: भाजपा ने दी आंदोलन की धमकी
मनरेगा के अधीन हुए भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा ने आंदोलन चलाने का ऐलान किया

भुवनेश्वर, जागरण संवादाता। राज्य में महात्मा गांधी निश्चित कर्म नियुक्ति योजना मनरेगा के अधीन हुए भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा ने आंदोलन चलाने का ऐलान किया है। भाजपा के प्रदेश साधारण संपादक पृथ्वीराज हरिचंदन ने आरोप लगाया है कि शासक बीजू जनता दल के विधायक और कुछ पदस्थ सरकारी अधिकारियों के प्रोत्साहन में शासक दल के कई नेता ग्रामीण इलाके में मनरेगा का धन लाभार्थियों तक पहुंचने नहीं दे रहे हैं।

loksabha election banner

 उन्होंने कहा कि अगर 15 दिन के मध्य राज्य सरकार मनरेगा धनराशि लूटने वाले अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो फिर आगामी दिनों में भाजपा इस मुद्दे को लेकर जन आंदोलन करेगी। पृथ्वीराज हरिचंदन ने कहा कि पिछले 7 साल में मोदी सरकार ने मनरेगा के अंतर्गत ओडिशा को 16 हजार करोड़ से ज्यादा रुपए का अनुदान दिया है। आर्थिक वर्ष 2020-21 के दौरान 4436 करोड़ रुपए का अनुदान मिला है। बावजूद इसके राज्य के विभिन्न ग्रामीण इलाके में 40 प्रतिशत से अधिक काम को लेकर झूठे बिल दिए गए हैं।

 भाजपा का आरोप है कि मनरेगा के धन खर्च को लेकर बीजद  के नेता और कुछ प्रभावशाली अधिकारी मनमाने ढंग से काम कर रहे हैं। इसका नुकसान ग्रामीण इलाके में रहने वाले गरीबों को हो रहा है। बीजेडी के कुछ नेताओं के आशीर्वाद से मनरेगा का काम मशीन द्वारा कराया जा रहा है जबकि गलत तथ्य केंद्र को दिए जा रहे हैं। यदि इसमें संपृक्त दोषियों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो फिर भाजपा आगामी दिनों में जन आन्दोलन करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.