Move to Jagran APP

गांव की मिट्टी में विलीन हुए सूबे के वीर सपूत

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आत्मघाती आतंकी हमले में शहीद

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 11:22 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 11:22 PM (IST)
गांव की मिट्टी में विलीन हुए सूबे के वीर सपूत
गांव की मिट्टी में विलीन हुए सूबे के वीर सपूत

जेएनएन, भुवनेश्वर : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आत्मघाती आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों को जहां एक ओर पूरे देश व राज्य में गम और गुस्से के बीच श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है। वहीं, रविवार को देर शाम प्रदेश के शहीद सीआरपीएफ मनोज बेहेरा और प्रसन्न साहु की अंत्येष्टि पूरे राष्ट्रीय सम्मान के साथ की गई। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान एवं जुएल ओराम उपस्थित थे।

prime article banner

इससे पूर्व रविवार को दोनों वीर सपूतों का पार्थिव शरीर नई दिल्ली से विमान के जरिए राजधानी भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर लाया गया। जहां मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सहित केंद्रीय मंत्री प्रधान एवं ओराम एवं राज्य के शीर्ष अधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। इसके बाद शहीद मनोज कुमार बेहरा एवं प्रसन्न कुमार साहू का पाíथव शरीर विराट शोभायात्रा में उनके गांव लगाया गया और राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

शहीद मनोज के पाíथव शरीर को उनके जन्मस्थान कटक जिला के निआली स्थित रतनपुर गांव ले जाते समय रास्ते के दोनों ओर लोगों का जनसमूह उमड़ पड़ा और जगह जगह पाíथव शरीर पर पुष्पमाला अíपत श्रद्धांजलि दी गई। देर शाम को उनका शव पैतृक गांव पहुंचने के बाद गांव के लोगों ने अपनी माटी के लाल का अंतिम दर्शन किया। इसके बाद गांव के श्मशान घाट पर उन्हें अंतिम विदायी दी गई। मनोज के छोटे भाई ने मुखाग्नि दी। इस अवसर पर केंद्र सरकार की तरफ से केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम एवं राज्य सरकार की तरफ से मंत्री प्रताप जेना निआली में उपस्थित थे। प्रशासन ने इस अवसर पर शहीद जवान के परिवार को 25 लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया।

उधर, जगत¨सहपुर जिला शहीद प्रसन्न कुमार साहू का पाíथव शरीर भी विराट शोभायात्रा में उनके नाऊगां ब्लाक के पारीशिखर गांव ले जाया गया। शोकाकुल गांव के लोग पिछले दो दिन से अपनी माटी के इस सपूत का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। पाíथव शरीर पहुंचने के बाद राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि संपन्न की गई। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान एवं प्रदेश के मंत्री शशिभूषण बेहेरा उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.