Move to Jagran APP

Coronavirus: ओडिशा के 146 नए मामलों में AIIMS के चार डॉक्‍टर भी कोरोना संक्रमित

AIIMS doctors Corona positive ओडिशा में एम्‍स के चार डॉक्‍टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं राज्‍य में अब तक 3140 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 08:58 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 08:58 AM (IST)
Coronavirus: ओडिशा के 146 नए मामलों में AIIMS के चार डॉक्‍टर भी कोरोना संक्रमित
Coronavirus: ओडिशा के 146 नए मामलों में AIIMS के चार डॉक्‍टर भी कोरोना संक्रमित

भुवनेश्‍वर, पीटीआइ। ओडिशा में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़ती ही जा रही है। अब अस्‍पताल में मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्‍टर भी इस महामारी की चपेट में आ रहे हैं। मंगलवार को यहां कोरोना संक्रमण के 146 नए मरीजों की पुष्टि हुई जिसमें एम्‍स भुवनेश्‍वर के चार डॉक्‍टर भी शामिल हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार राज्‍य में संक्रमित मरीजों की संख्‍या अब 3140 तक पहुंच चुकी है।        

loksabha election banner

146 संक्रमित मरीजों की इस सूची में एनडीआरएफ के 49 जवान और ओडिशा अग्निशमन सेवा दल के 12 जवान भी शामिल हैं। यह सभी हाल ही में पश्चिम बंगाल से लौटे थे। चक्रवात एम्‍फन के कारण हुई तबाही के कारण इन्‍हें राहत व बचाव कार्यो के लिए बंगाल भेजा गया था।  

एम्स के एक प्रवक्ता के अनुसार , "हमारे चार डॉक्टर, जो होम क्‍वारंटाइन में रह रहे थे, वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इससे पहले भी यहां के एक और डॉक्‍टर कोरोना संक्रमित पाया गया था।

गौरतलब है कि ओडिशा में बुधवार को कोरोना संक्रमण के पुन: 110 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1106 तक पहुंच गई है। राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यहां अब तक 185410 नमूनों का परीक्षण हो चुका है, जिसमें से 3250 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 2133 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं, जबकि 1106 मामले सक्रिय हैं जिनका विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। नौ लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है जबकि अन्य दो कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु अन्य कारण से होने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मिली है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.